ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडसीएम सोरेन आज धनबाद को देंगे 512 करोड़ की सौगात, कई योजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास; सुरक्षा के कड़े इंतजाम

सीएम सोरेन आज धनबाद को देंगे 512 करोड़ की सौगात, कई योजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास; सुरक्षा के कड़े इंतजाम

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज धनबाद आएंगे और जिले में 512 करोड़ रुपए की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा लाभार्थियों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण करेंगे।

सीएम सोरेन आज धनबाद को देंगे 512 करोड़ की सौगात, कई योजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास; सुरक्षा के कड़े इंतजाम
Sneha Baluniविशेष संवाददाता,धनबादMon, 04 Jul 2022 05:43 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोमवार (4 जुलाई) को धनबाद आयेंगे। वे रणधीर वर्मा स्टेडियम में आयोजित समारोह में शिरकत करेंगे। समारोह में विकास योजनाओं का शिलान्यास तथा उद्घाटन करेंगे। साथ ही साथ लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण करेंगे। बेरोजगारों को नियुक्त पत्र तभी देंगे। जिला प्रशासन ने मुख्य मंत्री के आगमन की तैयारी पूरी कर लगी है। सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। कार्यक्रम स्थल रणधीर वर्मा स्टेडियम (गोल्फ ग्राउंड) तथा बरवाअड्डा हवाईपट्टी पर भी पुलिस बल तथा दंडाधिकारियों की तैनाती की गई है। 

हवाईपट्टी से सर्किट हाउस तथा सर्किट हाउस से कार्यक्रम स्थल गोल्फ ग्राउंड तक के मार्ग पर भी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। समारोह में स्वास्थ्य एवं आपदा प्रबंधन मंत्री सह धनबाद जिले के प्रभारी मंत्री बन्ना गुप्ता, सांसद पशुपतिनाथ सिंह, सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी भी रहेंगे। मथुरा प्रसाद महतो विधायक टुंडी, अपर्णा सेनगुप्ता विधायक निरसा, ढुलू महतो विधायक बाघमारा, राज सिन्हा विधायक धनबाद, पूर्णिमा नीरज सिंह विधायक झरिया एवं इंद्रजीत महतो विधायक सिंदरी भी मौजूद रहेंगे।

512.14 करोड़ की योजना का शिलान्यास व उद्घाटन

जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री सोमवार को 350.86 करोड़ रुपए की 118 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। 161.28 करोड़ रुपए की 106 योजनाओं का उद्घाटन भी उनके हाथों संपन्न होगा।  18946 लाभुकों के बीच 48.911 करोड़ रुपए की परिसंपत्तियों का वितरण करेंगे।  सभी उद्घाटन तथा शिलान्यास ऑन लाइन होंगे। मतलब यह कि कार्यक्रम स्थल पर ही शिलापट्ट होगी और यहीं से उद्घाटन-शिलान्यास संपन्न होंगे।  

174 व्यक्तियों को नियुक्ति पत्र देंगे

कार्यक्रम में 174 व्यक्तियों को नियुक्त पत्र दिया जाएगा। इसमें कुछ सरकारी नौकरी होंगी तो कुछ कौशल विकास के आधार पर नौकरियां दी जाएंगी।  

सीएम तीन घंटे रहेंगे धनबाद में

मुख्यमंत्री हेमेंत सोरेन तीन घंटे धनबाद में रहेंगे। इस दौरान हवाईअड्डा से सर्किट हाउस तथा वहां से कार्यक्रम स्थल रणधीर वर्मा स्टेडियम जाएंगे। चर्चा के मुताबिक सीएम दिवंगत झामुमो नेता दुर्योधन चौधरी के घर भी जाएंगे। हालांकि जिला प्रशासन ने इस कार्यक्रम की पुष्टि नहीं की है। 

मुख्यमंत्री के आगमन व प्रस्थान का कार्यक्रम

12.45- बरवाअड्डा हवाईपट्टी पर पहुंचेंगे
12.50- हवाईपट्टी से सर्किट हाउस के लिए प्रस्थान
01- सर्किट हाउस के रणधीर वर्मा स्टेडियम पहुंचेंगे
03- गोल्फ ग्राउंड से सर्किट हाउस के लिए रवाना
03.05- सर्किट हाउस पहुंचेंगे
3.30- सर्किट हाउस से हवाईपट्टी के लिए रवाना
3.45- हवाईपट्टी से रांची के लिए रवाना

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें