DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीएम रघुवर दास बोले, स्वच्छता को जन आंदोलन का रूप देना होगा

Raghubar Das

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि हमारे आदिवासी भाई-बहन साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखते हैं। साफ-सफाई केवल हमारा या आपका काम नही है, यह हम सबका काम है। स्वच्छता हर नागरिक के लिए जरूरी है। यह प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का कार्यक्रम नहीं हर जन का कार्यक्रम है। हमें पूरे राज्य में साफ-सफाई को एक आंदोलन का रूप देना है, जिससे दो अक्तूबर तक पूरा राज्य स्वच्छ दिखे। मुख्यमंत्री शनिवार को 15 सितम्बर से दो अक्तूबर तक चलनेवाले स्वछता पखवाड़ा के तहत रांची के नयाटोला डिबडीह में आयोजित राज्य स्तर पर सफाई अभियान के आरंभ अवसर पर लोगों को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे देश में 15 सितंबर से दो अक्तूबर तक स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के रूप में मनाया जा रहा है। देश में आज सभी लोग अपने-अपने मुहल्ले, गली, घर में स्वच्छता का अभियान चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस नया टोला से आज झारखंड के स्वच्छता अभियान की शुरुआत हो गई है। यहां से हमें नया उत्साह मिल रहा है, जो हमें और प्रेरणा देगा। रघुवर दास ने कहा कि अगर हमारा मोहल्ला साफ-सुथरा रहेगा तो हमारे यहां डायरिया, मलेरिया जैसी कोई बीमारी नहीं होगी। 

23 को प्रधानमंत्री आ रहे हैं, आपको आमंत्रित करने आया हूं
मुख्यमंत्री ने कहा कि 23 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रांची आ रहे हैं। मैं आपको आमंत्रित करने आया हूं। इसी दिन रांची से आयुष्मान भारत के अंतर्गत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की शुरुआत हो रही है। 23 सितम्बर से झारखण्ड में 57 लाख परिवारों को पांच लाख रुपये के हेल्थ बीमा से जोडने का काम शुरू कर दिया जायेगा। हमारी सरकार ने तय किया है कि किसी गरीब की इलाज और दवा के अभाव में जान न जाए। प्रधानमंत्री भगवान बिरसा मुण्डा, सिदो-कान्हू की धरती से पूरे देश में इस कार्यक्रम का अनावरण करेंगे। दुनिया का सबसे बड़ा हेल्थ स्कीम झारखण्ड की धरती से आरंभ होगा। 

अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री, सरकार के मंत्री व विधायक समेत कई शामिल: कार्यक्रम में भाजपा अध्यक्ष सह सांसद लक्ष्मण गिलुआ, केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत, नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी, रांची की महापौर आशा लकड़ा, उपमहापौर संजीव विजयवर्गीय, विधायक नवीन जायसवाल डा. जीतू चरण राम, आलोक चौरसिया, सहित भाजपा के नेता व कार्यकर्ता बड़ी संख्या में शामिल हुए। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CM Raghubar said cleanliness should be made as a mass movement