DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अटल बिहार वाजपेयी की पुणतिथि पर सीएम रघुवर ने दी श्रद्धांजलि

Raghubar Das, Chief Minister, Jharkhand

पूर्व प्रधानमंत्री 'भारत रत्न' अटल बिहार वाजपेयी की प्रथम पुण्यतिथि पर आज झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर शत-शत नमन किया।

दास ने यहां कहा कि वाजपेयी एक सम्पूर्ण व्यक्तित्व थे। उन्होंने ही झारखण्ड राज्य की सौगात दी थी। उन्होंने कहा कि आज वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि से नगर क्षेत्र के वार्ड स्तर पर अटल क्लिनिक की शुरुआत हो रही है। पहले चरण में 25 अटल क्लिनिक खोले जा रहे हैं तथा 25 सितम्बर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती तक 100 मुहल्ला क्लिनिक खोले जायेंगे, जहां शहरी क्षेत्र के गरीब लोगों को अपने मुहल्ले में ही प्राथमिक ईलाज की सुविधा मिल सकेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री वाजपेयी की प्रथम पुण्यतिथि पर ही आयुष्मान भारत का लाभ लेने के लिए गोल्डेन कार्ड बनाने का अभियान पूरे राज्य में शुरू हो रहा है। बिना कोई शुल्क दिए, प्रज्ञा केन्द्र एवं स्वास्थ्य केन्द्र में लोग अपना गोल्डेन कार्ड बनवा सकते हैं। इस अभियान के तहत 25 सितम्बर 2019 तक दो करोड़ 45 लाख लोगों का कार्ड बनाने का लक्ष्य है।

दास ने समस्त राज्यवासियों से अपील करते हुये कहा, “हम सब मिलकर साझे प्रयास से गोल्डेन कार्ड बनाने के अभियान का अपने स्तर से भी प्रचार प्रसार करें। यही वाजपेयी के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CM Raghubar das paid tribute to Atal Bihar Vajpayee death anniversary