ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंड वासी सरकार पर भरोसा रखें, जनता की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता: CM सोरेन

झारखंड वासी सरकार पर भरोसा रखें, जनता की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता: CM सोरेन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को आग्रह किया कि राज्यवासी सरकार पर पूर्ण भरोसा रखें क्योंकि उनकी सुरक्षा राज्य सरकार की मुख्य प्राथमिकता है। एक बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि आप अपने...

झारखंड वासी सरकार पर भरोसा रखें, जनता की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता: CM सोरेन
भाषा,रांचीWed, 15 Apr 2020 08:47 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को आग्रह किया कि राज्यवासी सरकार पर पूर्ण भरोसा रखें क्योंकि उनकी सुरक्षा राज्य सरकार की मुख्य प्राथमिकता है। एक बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि आप अपने सरकार पर पूरा भरोसा रखें। अफवाहों पर कदापि ध्यान ना दें। ऐसी आपदा इससे पूर्व हम में से किसी ने नहीं देखी है। बावजूद वर्तमान सरकार पूरी मुस्तैदी से राज्य के लोगों को सुरक्षित रखने हेतु हर जरूरी कार्य कर रही है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि झारखंड में पांच हजार से अधिक दीदी किचन, थानों में संचालित रसोई, दाल भात योजना और स्वंय सेवी संस्थाओं के माध्यम से जरूरतमंद पर्याप्त भोजन ग्रहण कर रहें हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के बाहर लॉकडाउन में फंसे हर झारखंड वासी तक आवश्यक मदद पहुंचाई जा रही है। राज्य भर में लाखों लोगों को निःशुल्क भोजन मिल रहा है। विभिन्न राज्यों में फंसे करीब सात लाख लोगों को भी निःशुल्क सूखा राशन एवं गर्म खाना भोजन उपलब्ध कराने की कोशिश जारी है।

मुख्यमंत्री सोरेन ने आज मंत्रालय जाने के क्रम में एकाएक विधानसभा की पुरानी इमारत के नजदीक शहीद मैदान की ओर अपने वाहन को ले जाने का आदेश दिया और मैदान में कतारबद्ध खाना खा रहे गरीब व असहाय लोगों के बीच पहुंचे। सोरेन ने उनसे उनका हाल जाना और कहा, ''मुझे मालूम है परेशानी हो रही है लेकिन आपकी सुरक्षा के लिए यह जरूरी है। सरकार ने यह सुनिश्चित किया है कि राज्य में कोई भी भूखा नहीं रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें