ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडक्रॉस कंट्री में झारखंड को गोल्ड मेडल दिलाने वाली गीता को सीएम हेमंत सोरेन ने दिए 50 हजार रुपए

क्रॉस कंट्री में झारखंड को गोल्ड मेडल दिलाने वाली गीता को सीएम हेमंत सोरेन ने दिए 50 हजार रुपए

झारखंड को पैदल चलन एवं क्रॉस कंट्री गोल्ड दिलाने वाली एथलीट गीता को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के हस्तक्षेप के बाद सोमवार को 50 हजार रुपए नकद दिया गया और तीन हजार रुपए मासिक की छात्रवृत्ति(स्टाइपेंड)...

क्रॉस कंट्री में झारखंड को गोल्ड मेडल दिलाने वाली गीता को सीएम हेमंत सोरेन ने दिए 50 हजार रुपए
एजेंसी, रांची।Tue, 30 Jun 2020 12:59 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड को पैदल चलन एवं क्रॉस कंट्री गोल्ड दिलाने वाली एथलीट गीता को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के हस्तक्षेप के बाद सोमवार को 50 हजार रुपए नकद दिया गया और तीन हजार रुपए मासिक की छात्रवृत्ति(स्टाइपेंड) देने की घोषणा की गई।

आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश के बाद उपायुक्त रामगढ़ ने गीता कुमारी को घाटो स्थित टाटा कंपनी के सीएसआर मद से 50 हजार रुपए की मदद की और उनके स्पोर्ट्स सेंटर में खेल प्रशिक्षण हेतु भी व्यवस्था की तथा उन्हें तीन हजार रुपए मासिक छात्रवृत्ति देने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री को जानकारी दी गई कि बोकारो निवासी गोल्डन गर्ल गीता कुमारी जीवन यापन के लिए सड़क किनारे सब्जी की दुकान लगा रही हैं। मामले की जानकारी के बाद मुख्यमंत्री ने उपायुक्त बोकारो को तीन दिन पूर्व गीता और उनके परिवार को जरूरी सरकारी मदद उपलब्ध करा कर इस बारे में सूचित करने का निर्देश दिया था।

गीता रामगढ़ जिले की निवासी है इसकी जानकारी के बाद उपायुक्त रामगढ़ ने पहल करते हुए गीता कुमारी को उपरोक्त सहायता प्रदान कर मुख्यमंत्री को सूचित किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें