ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडकेंद्र बकाया दे तो सात पीढ़ियों को बैठाकर खिलाएंगे, शाह के दौरे पर सोरेन का सियासी वार

केंद्र बकाया दे तो सात पीढ़ियों को बैठाकर खिलाएंगे, शाह के दौरे पर सोरेन का सियासी वार

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि केंद्र सरकार झारखंड का बकाया 1.36 लाख करोड़ रुपये बार-बार मांगने पर भी नहीं दे रही है। आजादी के बाद से ही यह बकाया चला आ रहा है।

केंद्र बकाया दे तो सात पीढ़ियों को बैठाकर खिलाएंगे, शाह के दौरे पर सोरेन का सियासी वार
Abhishek Mishraहिन्दुस्तान,मेदिनीनगरSat, 02 Dec 2023 09:23 AM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि केंद्र सरकार झारखंड का बकाया 1.36 लाख करोड़ रुपये बार-बार मांगने पर भी नहीं दे रही है। आजादी के बाद से ही यह बकाया चला आ रहा है। यह पैसा मिल जाए तो सरकार झारखंड की सात पीढ़ियों को बैठाकर खिला सकती है। मुख्यमंत्री शुक्रवार को पलामू जिले के पुलिस स्टेडियम में आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर सीएम ने पलामू को 190 करोड़ से अधिक की योजनाओं की सौगात दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड की सभी बेटियों को अब सावित्री बाई फूले योजना का लाभ मिलेगा, चाहे वह कितनी भी बहन क्यों न हो। अबतक तक दो बच्चियों को ही योजना का लाभ देने का प्रावधान था। कई बच्चियों से बातचीत के बाद सरकार यह प्रावधान बदलने जा रही है। इससे पहले सीएम ने मंत्री मिथिलेश ठाकुर, सत्यानंद भोक्ता और बादल के अलावा मनिका विधायक रामचंद्र सिंह के साथ कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

विपक्ष पार साधा निशाना

सीएम ने कहा कि सरकार आपके द्वार लोगों के अधिकार वाला अभियान है, लेकिन विपक्ष के लोग शिविर में नहीं आ रहे हैं। इसका मतलब है कि उनके साथ बुजुर्ग, महिलाएं, गरीब, आदिवासी नहीं, केवल पूंजीपति हैं। उन्होंने कहा कि प्रतिपक्ष की एक नेत्री ने उन्हें आठ-दस पन्ने का मांग पत्र सौंपा, लेकिन जब कार्यक्रम में आने को कहा गया तो बोलीं कि पार्टी उन्हें इजाजत नहीं देती

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें