Class 3 to 8 examination in state government schools will be on OMR sheet from March 16 - राज्य के सरकारी स्कूलों में कक्षा 3 से 8 की परीक्षा 16 मार्च से ओएमआर शीट पर होगी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राज्य के सरकारी स्कूलों में कक्षा 3 से 8 की परीक्षा 16 मार्च से ओएमआर शीट पर होगी 

राज्य के प्राथमिक और मध्य स्कूलों में क्लास तीन से आठ में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं की परीक्षा 16 मार्च को होगी। क्लास तीन से पांच के छात्र-छात्राओं से अंग्रेजी, हिन्दी, गणित और पर्यावरण अध्ययन के सवाल पूछे जायेंगे। वहीं क्लास छह से आठ के छात्रों से अंग्रेजी हिन्दी गणित विज्ञान और सामाजिक विज्ञान के सवाल पूछे जायेंगे।

छात्रों का मूल्यांकन ओएमआर सीट पर होगा। इसके लिये जेसीईआरटी ने सभी जिलों को निर्देश दे दिया है। जेसीईआरटी प्रश्न पत्र और ओएमआर सीट जिलों को उपलब्ध करायेगा। जिला अगर उर्दू और संस्कृत विषय का मूल्यांकन करना चाहे तो स्कूल स्तर पर सुनिश्चित करेंगे। क्लास तीन से आठ तक का यह मूल्यांकन निर्धारित पाठ्यक्रम और लर्निंग आउट कम पर होगा।

शिक्षा के अपर सचिव और जेसीईआरटी के निदेशक शेलेश चौरसिया ने सभी जिलों को निर्देश दिया है कि क्लास तीन से सात तक के स्कूलों, छात्रों की संख्या प्रखंडवार दें। 31 जनवरी तक विभाग को उपलब्ध करायें। इसी अधार पर प्रश्न पत्र और ओएमआर सीट भेजे जायेंगे।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Class 3 to 8 examination in state government schools will be on OMR sheet from March 16