ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडसीएम के रोड शो में स्कूली बच्चे भी हुए भाजपाई, पहनाई गई भाजपा की टोपी, मचा बवाल

सीएम के रोड शो में स्कूली बच्चे भी हुए भाजपाई, पहनाई गई भाजपा की टोपी, मचा बवाल

भाजपा के गिरिडीह में 23 अक्तूबर को मुख्यमंत्री रघुवर दास की जोहार जन आशीर्वाद यात्रा के रोड शो के दौरान स्कूली बच्चों को भाजपा की टोपी व पट्टा पहनाकर सड़क किनारे खड़ा किए जाने के मामले में मंगलवार को...

सीएम के रोड शो में स्कूली बच्चे भी हुए भाजपाई, पहनाई गई भाजपा की टोपी, मचा बवाल
हिन्दुस्तान टीम,गिरिडीहWed, 30 Oct 2019 08:22 AM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा के गिरिडीह में 23 अक्तूबर को मुख्यमंत्री रघुवर दास की जोहार जन आशीर्वाद यात्रा के रोड शो के दौरान स्कूली बच्चों को भाजपा की टोपी व पट्टा पहनाकर सड़क किनारे खड़ा किए जाने के मामले में मंगलवार को पचंबा थाना में एफआईआर दर्ज कर ली गयी। यह प्राथमिकी बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष विमल कुमार यादव की लिखित शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ हुई है। पचंबा थाना प्रभारी शर्मानंद सिंह ने इसकी पुष्टि की है। 

मुख्यमंत्री के रोड शो के दौरान स्कूली छात्र-छात्राओं को भाजपा की टोपी व पट्टा पहनाकर सड़क किनारे खड़ा करने पर विपक्षी पार्टियों ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। विभिन्न राजनीतिक दलों ने इस मामले में कार्रवाई की मांग की थी।

23 अक्तूबर से लगातार मामला गरमाया हुआ था। इस मामले में संज्ञान लेते हुए उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी ने बाल कल्याण समिति गिरिडीह के अध्यक्ष को जुवेनाइल जस्टिस (केयर एंड प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन) एक्ट 2015 के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। उपायुक्त के निर्देश पर अध्यक्ष ने इस मामले में कार्रवाई शुरू की। 

इस मामले में उपायुक्त ने भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील अग्रवाल से स्पष्टीकरण मांगा था। भाजपा जिलाध्यक्ष ने जवाब में कहा था कि वे नहीं जानते हैं कि स्कूली बच्चों को पार्टी की टोपी और पट्टा लगाकर किसने सड़क पर खड़ा किया था। उपायुक्त ने माना था कि यह कृत्य भारत निर्वाचन आयोग एवं राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के प्रावधानों के प्रतिकूल है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें