ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडसुधार गृह में बाल बंदियों का उत्पात, सीसीटीवी कैमरे तोड़े

सुधार गृह में बाल बंदियों का उत्पात, सीसीटीवी कैमरे तोड़े

बरमसिया एसएफसी गोदाम में बगल में स्थित बाल संप्रदेषण गृह में बंदियों ने गुरुवार को जमकर उत्पात मचाया। सुधार गृह के अंदर लगे 30 कैमरों को बंदियों ने तोड़ दिया। चहारदीवारी फांदकर एक सेल का ताला तोड़ा।...

सुधार गृह में बाल बंदियों का उत्पात, सीसीटीवी कैमरे तोड़े
धनबाद। मुख्य संवाददाताFri, 08 May 2020 09:59 AM
ऐप पर पढ़ें

बरमसिया एसएफसी गोदाम में बगल में स्थित बाल संप्रदेषण गृह में बंदियों ने गुरुवार को जमकर उत्पात मचाया। सुधार गृह के अंदर लगे 30 कैमरों को बंदियों ने तोड़ दिया। चहारदीवारी फांदकर एक सेल का ताला तोड़ा। मामले की शिकायत धनसार थाने में की गई। शिकायत के आधार पर धनसार थाने में दो सजायाफ्ता सहित दो दर्जन से अधिक बंदियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।
गृहपति गौतम कुमार श्रीवास्तव की शिकायत पर मामला दर्ज कर धनसार पुलिस जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि बालिग हो चुके चार बंदियों को दो दिन पहले संप्रेषण गृह से दुमका और बोकारो में शिफ्ट कर दिया गया था। इसी बात से बंदी नाराज थे। चारों को वापस सुधार गृह में लाने की मांग को लेकर गुरुवार को बंदियों ने हंगामा शुरू किया। देखते-देखते बंदी बेकाबू हो गए। परिसर और भवनों में लगे सीसीटीवी कैमरों को तोड़ दिया। बंदियों ने प्रभारी उपाधीक्षक और सुरक्षाकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की की। बंदियों का उत्पात देख फौरन धनसार थाना को सूचना दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बंदियों को शांत कराया। गृहकर्मियों ने बताया कि दो दिन से लगातार बंदी मनमर्जी कर रहे हैं। मामले की शिकायत वरीय अधिकारियों से भी की गई थी। संप्रेषण गृह के हवलदार पीके जामुदा की शिकायत पर दो नामजद सहित आधा दर्जन अज्ञात बंदियों के खिलाफ दीवार फांदकर सेल का ताला तोड़ने के मामले में अलग से मामला दर्ज किया गया है। संप्रेषण गृह में तैनात कर्मियों ने बताया कि सुधार गृह में बंद कई बंदी बालिग हो गए हैं। वही लोग अन्य बंदियों को उत्पात मचाने के लिए उकसाते हैं।

बाल सुधार गृह में बंदियों ने हंगामा कर सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए। संप्रेषण गृह की शिकायत पर सरकारी काम में बाधा पहुंचाने सहित अन्य धारा में दो मामले दर्ज किए गए हैं।
- जयराम प्रसाद, इंस्पेक्टर, धनसार

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें