Chief Minister Raghuvar Das said all villages in the state will get electrified by December - मुख्यमंत्री रघुवर दास बोले- दिसंबर तक सूबे के सभी गांवों को मिलेगी बिजली DA Image
9 दिसंबर, 2019|3:50|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुख्यमंत्री रघुवर दास बोले- दिसंबर तक सूबे के सभी गांवों को मिलेगी बिजली

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि दिसंबर तक राज्य के सभी गांव बिजली से रोशन होंगे। बिजली व्यवस्था में सुधार के लिए चल रहे काम दिसंबर तक 80 फीसदी पूरे हो जाएंगे।

raghuvar das jpg

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि दिसंबर तक राज्य के सभी गांव बिजली से रोशन होंगे। बिजली व्यवस्था में सुधार के लिए चल रहे काम दिसंबर तक 80 फीसदी पूरे हो जाएंगे। जल्द ही राज्य में 22 से 24 घंटे बिजली आपूर्ति होगी। उन्होंने यह घोषणा बुधवार को गोविंदपुर में कांड्रा ग्रिड का लोकार्पण करने के बाद कही। मुख्यमंत्री ने इस दौरान सूबे की 10,608 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इनमें 7385 करोड़ की परियोजनाएं बिजली की हैं। कांड्रा समेत 16 ग्रिड का लोकार्पण एवं 16 का शिलान्यास हुआ।

किसानों के लिए अलग फीडर
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने 30 लाख घरों को रोशन किया है। झारखंड को 114 ग्रिड की जरूरत थी, वहां मात्र 31 ग्रिड ही थीं। अब तक 18 ग्रिड का निर्माण पूर्ण हो चुका है। 46 का काम अंतिम चरण में है। 350 नए सब स्टेशन बन रहे हैं। 120 पूरे हो चुके हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों को कृषि कार्य हेतु बिजली उपलब्ध करानी है। 174 फीडर बन रहे हैं। इनमें 120 पूरा हो चुका है। गोड्डा में अडाणी के पावर प्लांट का निर्माण हो रहा है, जहां से 25 फीसदी बिजली सूबे को मिलेगी। अडाणी व एनटीपीसी से बिजली मिलते ही सूबे में आपूर्ति 22 से 24 घंटे तक होने लगेगी।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सबसे पहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Chief Minister Raghuvar Das said all villages in the state will get electrified by December