ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडयोग दिवस की तैयारियों का जायजा लेने प्रभात तारा मैदान पहुंचे मुख्यमंत्री रघुवर दास

योग दिवस की तैयारियों का जायजा लेने प्रभात तारा मैदान पहुंचे मुख्यमंत्री रघुवर दास

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास बुधवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मुख्य कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने प्रभात तारा मैदान पहुंचे। यहां उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। 21 जून को...

योग दिवस की तैयारियों का जायजा लेने प्रभात तारा मैदान पहुंचे मुख्यमंत्री रघुवर दास
रांची, हिन्दुस्तान ब्यूरोWed, 19 Jun 2019 07:15 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास बुधवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मुख्य कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने प्रभात तारा मैदान पहुंचे। यहां उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रांची के में हजारों लोगों के साथ योग करेंगे। इस दौरान स्वास्थ्य सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी,  डीजीपी के एन चौबे, रांची के उपायुक्त राय महिमापत रे, एस एस पी अनीस गुप्ता समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

स्वास्थ्य विभाग ने की तैयारी एंबुलेंस के साथ रहेंगे डॉक्टर 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रांची दौरे को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से सारी व्यवस्था दुरुस्त कर ली गई है। मोदी के रांची आगमन से लेकर योग दिवस के दिन तक के उनके कार्यक्रम के लिए रिम्स ने दो टीम बनाई है। दोनों टीम कार्डियेक एंबुलेंस के साथ तैनात रहेगी। एक टीम रिजर्व और दूसरी टीम पीएम के काफिले के साथ रहेगी। 

रिम्स अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप ने बताया कि टीम की तैनाती के साथ ही रिम्स के इमरजेंसी, सीओटी और एक पेईंग वार्ड को भी सुरक्षित रखा गया है। यहां पर जरूरी दवाओं से लेकर डॉक्टर और पारा मेडिकल कर्मियों को भी अलर्ट रहने को कहा गया है। पीएम के काफिले के साथ चलने वाली कार्डियेक एंबुलेंस में तीन डॉक्टर और पारा मेडिकल कर्मी मौजूद होंगे। गाड़ी में जीवन रक्षक दवाएं, संबंधित ग्रुप के रक्त और वेंटिलेटर रहेगा। कार्यक्रम स्थल के पास मेकॉन अस्पताल में भी बेड सुरक्षित रखा गया है। वहीं सदर अस्पताल को भी अलर्ट रहने को कहा गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें