ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडभूमि घोटाला: जेल अधीक्षक की अनुमति से मिले थे छवि रंजन और प्रेम प्रकाश, लिखित साक्ष्य नहीं

भूमि घोटाला: जेल अधीक्षक की अनुमति से मिले थे छवि रंजन और प्रेम प्रकाश, लिखित साक्ष्य नहीं

रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद निलंबित आईएएस छवि रंजन और प्रेम प्रकाश की मुलाकात को लेकर नए खुलासे हुए हैं। बताया जा रहा है कि जेल में दोनों की मुलाकात जेल अधीक्षक हामिद अख्तर की अनुमति से हुई थी।

भूमि घोटाला: जेल अधीक्षक की अनुमति से मिले थे छवि रंजन और प्रेम प्रकाश, लिखित साक्ष्य नहीं
Suraj Thakurलाइव हिन्दुस्तान,रांचीWed, 17 May 2023 12:23 PM
ऐप पर पढ़ें

भूमि घोटाला और मनी लाउंड्रिंग केस में रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद निलंबित आईएएस छवि रंजन और प्रेम प्रकाश की मुलाकात को लेकर नए खुलासे हुए हैं। बताया जा रहा है कि जेल में दोनों की मुलाकात जेल अधीक्षक हामिद अख्तर की अनुमति से हुई थी। कहा जा रहा है कि 15 मई को छापेमारी के दौरान जेल अधीक्षक ने ईडी को यह बात लिखित में दी है। दावा है कि मुलाकात में किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं की गई बल्कि सबकुछ नियमानुसार हुआ है। बता दें कि ईडी को 5 मई की शाम को छवि रंजन और प्रेम प्रकाश की मुलाकात से संबंधित सीसीटीवी फुटेज मिला था। सीसीटीवी फुटेज में प्रेम प्रकाश मुंह में गमछा बांधकर अपने सेल से निकलकर वीआईपी सेल में जाता दिख रहा है जहां छवि रंजन को रखा गया था। 

15 मई को ईडी ने की थी छापेमारी
गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने 15 मई को दोपहर 3 बजे छापेमारी शुरू की थी। यह कार्रवाई देर रात 2 बजे खत्म हुई। ईडी दौरान अधिकारियों के हाथ सीसीटीवी फुटेज लगा था जिसमें छवि रंजन और प्रेम प्रकाश की मुलाकात कैद थी। जब ईडी ने इस बाबत सवाल किया तो जेल अधीक्षक हामिद अख्तर ने कहा कि छवि रंजन ने जेल में प्रेम प्रकाश से मिलने की इच्छा जाहिर की थी। तो जेल प्रशासन ने प्रेम प्रकाश से सहमति लेकर ही दोनों की मुलाकात कराई। हालांकि, कहा जा रहा है कि जेल प्रशासन की ओर से दावे के आधार को कोई दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराया गया है। जेल अधीक्षक का कहना है कि कैदियों का सामान्य वार्ड शाम 6 बजे और अपर डिविजन वार्ड रात 8 बजे तक खुला रहता है। 

भूमि घोटाला केस में जारी है कार्रवाई
गौरतलब है कि रांची के चेशायर होम रोड स्थित 1 एकड़ और सेना के कब्जे वाली 4.55 एकड़ जमीन की अवैध तरीके से खरीद-बिक्री मामले की जांच कर रही ईडी ने 4 मई को लंबी पूछताछ के बाद रांची के पूर्व डीसी छवि रंजन को गिरफ्तार किया था। 5 मई को उन्हें जेल भेज दिया गया। जेल में उसी शाम छवि रंजन ने प्रेम प्रकाश से मुलाकात की थी। यह मुलाकात दिलचस्प इसलिए भी है क्योंकि ईडी द्वारा पूछताछ में छवि रंजन ने प्रेम प्रकाश को पहचानने तक से इनकार कर दिया था। ईडी दोनों को जमीन घोटाले का मास्टरमाइंड मानती है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें