ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडभारत-न्यूजीलैंड का मैच आज, रांची में ट्रैफिक सिस्टम में बदलाव; ऐसे पहुंचें स्टेडियम

भारत-न्यूजीलैंड का मैच आज, रांची में ट्रैफिक सिस्टम में बदलाव; ऐसे पहुंचें स्टेडियम

से स्टेडियम पहुंचने वाले दर्शकों के लिए मार्गों का निर्धारण किया गया है। इसमें अलग-अलग जिलों से आने वाले वाहनों से लेकर वीवीआईपी-वीआईपी और सामान्य वाहनों के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है।

भारत-न्यूजीलैंड का मैच आज, रांची में ट्रैफिक सिस्टम में बदलाव; ऐसे पहुंचें स्टेडियम
Suraj Thakurलाइव हिन्दुस्तान,रांचीFri, 27 Jan 2023 08:34 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जाएगा। शाम 7 बजे से मैच शुरू होगा। हजारों की संख्या में दर्शक स्टेडियम में पहुंचेंगे। राजधानी रांची में इस दौरान भारी भीड़ होने की संभावना है। इसे देखते हुए रांची की ट्रैफिक व्यवस्था में बड़ा बदलाव किया गया है। वाहनों से स्टेडियम पहुंचने वाले दर्शकों के लिए मार्गों का निर्धारण किया गया है। इसमें अलग-अलग जिलों से आने वाले वाहनों से लेकर वीवीआईपी-वीआईपी और सामान्य वाहनों के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है। 

दूसरे जिलों से आने वाले वाहन कहां रुकेंगे
रांची ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक जमशेदपुर, चाईबासा, खूंटी, सरायकेला, सिमडेगा से आने वाले वाहन तुपुदाना रिंग रोड के रास्ते प्रोजेक्ट भवन, धुर्वा गोलचक्कर और संत थॉमस स्कूल के रास्ते से होते हुए रांची में दाखिल होंगे। वाहनों को प्रभात तारा मैदान के पास पार्क करना होगा। वहीं कोडरमा, हजारीबाग, गिरिडीह, रामगढ़, बोकारो, धनबाद, लोहरदगा, पलामू, गढ़वा, गुमला और लातेहार से आने वाले वाहनों को रिंग रोड, दलादली और नयासराय होते हुए रांची में दाखिल होना होगा। वाहन तिरिल में पार्क होंगे। 

वीवीआईपी-वीआईपी पास वाले वाहनों की व्यवस्था
जिन वाहनों के पास वीवीआईपी और वीआईपी पास होगा वे शहीद मैदान मोड़, मौसीबाड़ी और तिरिल मोड़ से होते हुए जेएससीए स्टेडियम के नॉर्थ गेट वाले वीआईपी मार्ग से प्रवेश कर पार्किंग स्थल तक जा सकेंगे। लाल पास वाले वाहन क्रिकेट स्टेडियम के दक्षिणी गेट से प्रवेश करते हुए पार्किंग स्थल में दाखिल हो सकेंगे। मीडिया पास वाले वाहन धुर्वा गोलचक्कर और धुर्वा बस स्टैंड से होते हुए क्रिकेट स्टेडियम के दक्षिण गेट से प्रवेश कर पार्किंग स्थल में पार्क होंगे वहीं सामान्य वाहनों को संत थॉमस स्कूल के पास प्रभात तारा मैदान, मियां मार्केट, तीन मुहाना, सखुआ बागान, जवाहरलाल स्टेडियम, धुर्वा गोलचक्कर और तिरिल मोड़ के पास पार्क होंगे। इस दौरान सुरक्षा के भी पर्याप्त इंतजाम किए जाएंगे। 

रांची में खेला जाएगा चौथा टी20 मुकाबला
गौरतलब है कि रांची में ये चौथा टी20 अंतरर्राष्ट्रीय मुकाबला होना है। टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या कर रहे हैं वहीं न्यूजीलैंड की कप्तानी मिशेल सेंटनर के पास है। दोनों टीमें 25 जनवरी को ही रांची पहुंच चुकी हैं। रांची के होटल रेडिशन ब्लू में ठहरी टीम इंडिया ने बुधवार रात पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के सिमलिया स्थित फॉर्म हाउस में डिनर पार्टी का लुत्फ लिया। 26 जनवरी को दोनों टीमों ने जेएससीए स्टेडियम में अभ्यास किया। टीम इंडिया ने यहां खेले गए सभी 3 टी20 मुकाबले जीते हैं। देखना होगा कि क्या चौथे मैच में भी ये रिकॉर्ड बरकरार रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें