DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंडकोयला हेराफेरी की जांच करने पहुंची सीबीआई, टीम ने जब्त किए कई कागजात, अधिकारियों को दिया यह निर्देश

कोयला हेराफेरी की जांच करने पहुंची सीबीआई, टीम ने जब्त किए कई कागजात, अधिकारियों को दिया यह निर्देश

प्रतिनिधि,निरसाSneha Baluni
Thu, 28 Oct 2021 08:46 AM
कोयला हेराफेरी की जांच करने पहुंची सीबीआई, टीम ने जब्त किए कई कागजात, अधिकारियों को दिया यह निर्देश

धनबाद जिले के ईसीएल मुगमा क्षेत्र में कोयले की ओवर रिपोर्टिंग की शिकायत की जांच-पड़ताल करने मंगलवार की शाम सीबीआई धनबाद की एक टीम मुगमा क्षेत्र पहुंची। सीबीआई टीम के सदस्यों ने सेंट्रल पुल रेलवे साइडिंग से कोयला ट्रांसपोर्टिंग और कोलियरियों से आई कोयला लोडिंग के कागजातों की जांच की। साथ ही कई दस्तावेज जब्त कर टीम अपने साथ ले गई। 

मुगमा क्षेत्रीय कार्यालय के सांख्यिकी विभाग से कोयले का उत्पादन संबंधित कई कागजातों की पड़ताल की गई। टीम उत्पादन से जुड़े कागजातों को भी अपने साथ ले गई। बताया जा रहा है कि सीबीआई की टीम ने कोल अधिकारियों को कोयले की गुणवत्ता की जांच करने को कहा है। इस संबंध में मुगमा क्षेत्र के अधिकारियों ने कुछ भी बताने से इनकार किया।

कोयला मंत्रालय को शिकायत पर हो रही जांच

बताया जा रहा है कि जनता मजदूर संघ के मुगमा क्षेत्रीय अध्यक्ष गौतम सेनगुप्ता ने केंद्रीय कोयला मंत्री को ईसीएल मुगमा क्षेत्र में कोयले की ओवर रिपोर्टिंग की शिकायत की थी। कोल मंत्रालय ने शिकायत की जांच की जिम्मेवारी सीबीआई को सौंपी है। हालांकि ईसीएल मुगमा एरिया के अधिकारियों का कहना है कि सतर्कता सप्ताह चल रहा है। इसी निमित सीबीआई की टीम आई थी। 

बताया यह भी जा रहा है कि इससे पहले ईसीएल की विजलेंस टीम भी ओवर रिपोर्टिंग की जांच कर चुकी है। फरक्का थर्मल पावर प्लांट में पत्थर मिश्रित कोयला भेजा गया था। उस मामले की भी जांच चल रही है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें