ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडसीबीआई ने ईसीएल जीएम के ठिकानों पर की छापेमारी, खदानों से कोयला चोरी का मामला

सीबीआई ने ईसीएल जीएम के ठिकानों पर की छापेमारी, खदानों से कोयला चोरी का मामला

आसनसोल में ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) की खदानों से अरबों रुपए के कोयले की चोरी के मामले में दिल्ली सीबीआई की टीम ने गुरुवार को आसनसोल, फरक्का और दिल्ली के द्वारका में छापेमारी की। सीबीआई टीम...

सीबीआई ने ईसीएल जीएम के ठिकानों पर की छापेमारी, खदानों से कोयला चोरी का मामला
धनबाद मुख्य संवाददाताThu, 16 Sep 2021 10:43 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आसनसोल में ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) की खदानों से अरबों रुपए के कोयले की चोरी के मामले में दिल्ली सीबीआई की टीम ने गुरुवार को आसनसोल, फरक्का और दिल्ली के द्वारका में छापेमारी की। सीबीआई टीम ने सातग्राम एरिया के ईसीएल जीएम अभिजीत मल्लिक के अलावा फरक्का एनटीपीसी में पदस्थापित एक सीआईएसएफ इंस्पेक्टर तथा दिल्ली में पूर्व निदेशक के घर और ऑफिस में दबिश दी।

दिल्ली सीबीआई ने कोयला चोरी के सरगना अनूप मांझी उर्फ लाला सहित अन्य के खिलाफ नवंबर 2020 में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की है। इस केस में लाला के अलावा ईसीएल के महाप्रबंधक अमित कुमार धर और जयेशचंद्र राय, ईसीएल सुरक्षा प्रमुख तन्मय दास, कुनुस्तोरिया क्षेत्र के सुरक्षा निरीक्षक धनंजय राय एवं काजोरा क्षेत्र के सुरक्षा प्रभारी देवाशीष मुखर्जी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर सीबीआई ने जांच शुरू की है।

सातग्राम एरिया के महाप्रबंधक अभिजीत मल्लिक के धादका केएसटीपी स्थित आवासीय कॉलोनी के फ्लैट पहुंची सीबीआई की एक टीम ने वहां घंटों जांच की। इधर उनके ऑफिस में भी सीबीआई की दूसरी टीम ने जांच-पड़ताल की। बंगाल के कुनुस्तोरिया और काजोरा इलाकों में ईसीएल की खदानों से लाखों टन कोयले की हेराफेरी का आरोप है। इस गड़बड़झाले का मास्टरमाइंड लाला को बताया गया था। इसी मामले में ईडी भी अलग से जांच कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें