ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडसाहिबगंज अवैध खनन मामले में ED के बाद अब CBI की एंट्री, CM सोरेन के करीबियों पर कसेगा शिकंजा

साहिबगंज अवैध खनन मामले में ED के बाद अब CBI की एंट्री, CM सोरेन के करीबियों पर कसेगा शिकंजा

साहिबगंज में ईडी ने 1000 करोड़ के अवैध खनन की जांच की थी, अब इस मामले में सीबीआई की भी इंट्री हो गई है। साहिबगंज में अवैध खनन की जांच अब सीबीआई एसीबी ने शुरू कर दी है।

साहिबगंज अवैध खनन मामले में ED के बाद अब CBI की एंट्री, CM सोरेन के करीबियों पर कसेगा शिकंजा
Abhishek Mishraहिन्दुस्तान,रांचीWed, 22 Nov 2023 08:38 AM
ऐप पर पढ़ें

साहिबगंज में ईडी ने 1000 करोड़ के अवैध खनन की जांच की थी, अब इस मामले में सीबीआई की भी इंट्री हो गई है। साहिबगंज में अवैध खनन की जांच अब सीबीआई एसीबी ने शुरू कर दी है। सीबीआई के चर्चित डीएसपी कृष्ण कुमार सिंह को केस का अनुसंधान पदाधिकारी बनाया गया है।

सीबीआई ने अपने एफआईआर में बरहेट के विधायक प्रतिनिधि व ईडी केस में मुख्य आरोपी पंकज मिश्रा, कारोबारी विष्णु कुमार यादव, पवितर कुमार यादव, साहिबगंज जिला परिषद के उपाध्यक्ष राजेश यादव, संजय कुमार यादव, बच्चू यादव, संजय यादव, सुवेश मंडल समेत अन्य को आरोपी बनाया है। साहिबगंज के मुफ्फसिल थाना में विजय हांसदा के द्वारा दर्ज कोर्ट कंप्लेन के साथ साथ विजय हांसदा के द्वारा साहिबगंज के ही एसटी- एससी थाना में दर्ज केस 6/22 को सीबीआई ने टेकओवर किया है। आरोपियों के खिलाफ झारखंड माइंस एंड मिनरल्स एक्ट, आर्म्स एक्ट व एसटी- एससी एक्ट की संगत धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

सीबीआई जांच रोकने के लिए विजय ने हाईकोर्ट की ली थी शरण

साहिबगंज में अवैध खनन की जांच सीबीआई से कराने के लिए विजय हांसदा ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। हालांकि बाद में उसने याचिका वापस लेने की कोशिश की थी। इसके बाद हाईकोर्ट ने सीबीआई को मामले में पीई दर्ज कर जांच का आदेश दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें