DA Image
7 मई, 2021|5:54|IST

अगली स्टोरी

मजदूरों से भरी बस ट्रक से टकराई, तीन की मौत कई लोग घायल, स्पीड ब्रेकर के लिए लगाया जाम

जामताड़ा में नाला-दुमका मुख्य सड़क पर पांजुनिया मोड़ के समीप सोमवार को सड़क दुर्घटना में दो असम निवासी मजदूरों की घटनास्थल पर मौत हो गई। जबकि उत्तर प्रदेश के एक मजदूर की बेहतर चिकित्सा के लिए बाहर ले जाते समय मृत्यु हो गई। मृतकों की पहचान असम के शिवसागर जिला अंतर्गत बकोठा गांव निवासी दिपांकर मोहन (19), असम के डिब्रुगढ़ जिला अंतर्गत गड़पठा गांव के प्राणजल सोनवाल एवं कानपुर उत्तरप्रदेश निवासी पंकज यादव (24) के रुप में की गई।

असम निवासी दोनों मजदूरों की घटनास्थल पर जबकि उत्तर प्रदेश निवासी मजदूर की बेहतर इलाज के लिए अन्यत्र ले जाते समय मौत हो गई। दुर्घटना सोमवार सुबह लगभग सात बजे की बतायी गई है। ज्ञात हो कि मजदूरों को लेकर नाला से  कुंडहित की ओर जा रहे पाइपलाइन कंपनी आईओसीएल की मिनी बस (डब्ल्यूबी37ए-8436) की टक्कर विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक (बीआर10जी-1577) से हुई।

दुर्घटना में अन्य 9 मजदूर भी घायल हो गए। जिन्हें बेहतर इलाज के लिए अन्यत्र रेफर कर दिया गया। घायलों में दशरथ कुमार महतो (30) मुजफ्फरपुर (बिहार), शशांक सोनवाल (28) डिब्रुगढ़ (असम), अशोक यादव (32), किरण गोगोई (35) डिब्रुगढ़ (असम), कपिलदेव यादव (36) हजारीबाग, प्रीतम कुमार 22 बांका (बिहार), रामकिशोर महतो (46) मुजफ्फरपुर (बिहार), महेश महतो (36) मुजफ्फरपुर (बिहार), विनोद महतो (35) साहिबगंज शामिल हैं। 

ग्रामीणों ने नाला-दुमका मुख्य सड़क को दो घंटे किया जाम: 
इधर आए दिन सड़क दुर्घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने पूर्व कृषि मंत्री सत्यानंद झा के नेतृत्व में नाला-दुमका मुख्य सड़क को दो घंटे तक जाम कर दिया। घनी आबादी एवं घुमावदार मोड़ों पर स्पीड ब्रेकर लगाने की मांग को लेकर सुबह 9 से 11 बजे तक सड़क जाम के फलस्वरूप आवागमन बाधित रहा। वहीं प्रशासन की तत्परता से सड़क जाम हटाया गया। अंचलाधिकारी सुनीता किस्कू एवं एसडीपीओ मनोज कुमार झा ने संयुक्त रुप से ग्रामीणों की मांगों पर सक्रिय पहल करने के आश्वासन के बाद सड़क जाम को हटाया गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bus full of laborers collides with truck three dead many injured jammed for speed breaker