ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडबोकारो से एक करोड़ का सोना गायब होने के मामले में ब्रांच का की-होल्डर गिरफ्तार

बोकारो से एक करोड़ का सोना गायब होने के मामले में ब्रांच का की-होल्डर गिरफ्तार

आईआईएफएल गोल्ड लोन फाइनेंस लिमिटेड के चास ब्रांच से एक करोड़ का सोना गायब होने के मामले में चास पुलिस ने बुधवार को ब्रांच के की-होल्डर को गिरफ्तार किया है।  की-होल्डर विकास सिंह के पास ही...

बोकारो से एक करोड़ का सोना गायब होने के मामले में ब्रांच का की-होल्डर गिरफ्तार
बोकारो प्रतिनिधिWed, 18 Nov 2020 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

आईआईएफएल गोल्ड लोन फाइनेंस लिमिटेड के चास ब्रांच से एक करोड़ का सोना गायब होने के मामले में चास पुलिस ने बुधवार को ब्रांच के की-होल्डर को गिरफ्तार किया है। 

की-होल्डर विकास सिंह के पास ही ब्रांच के लॉकर की चाभी रहती थी। जिस लॉकर से एक करोड़ रुपये का सोना गायब हुआ था। गिरफ्तार सेक्टर नौ निवासी विकास सिंह को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। इससे पहले पुलिस ने दो अन्य आरोपी अजय ठाकुर को जमशेदपुर तो अमित कुमार को बोकारो के सेक्टर दो से गिरफ्तार कर कर जेल भेज है। 

चार जून को ऑडिट में सनसनीखेज मामले का खुलासा होने के बाद 11 जून को गोल्ड लोन फाइनेंस कंपनी के झारखंड ट्रेजरी मैनेजर बप्पा आदित्या नियोगी ने चास थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार ब्रांच से ग्राहकों का जमा 22 पैकेट सोना गायब है, जिसके एवज में कंपनी ने ग्राहकों को फाइनेस किया है। गायब 22 पैकेट सोना की कीमत एक करोड़ रुपये है। ऑडिट में खुलासे के बाद कंपनी के चास ब्रांच में कार्यरत कर्मियों से पूछताछ की थी। कोई सुराग नहीं मिलने पर सात कर्मियों के खिलाफ सोना गायब करने का केस दर्ज कराया था।

कौन-कौन आरोपी : चास शाखा से जुड़े जिन कर्मचारियों को आरोपी बनाया गया है, उनमें जमशेदपुर निवासी अजय कुमार ठाकुर, चीरा चास निवासी पल्लवी सरकार, सेक्टर दो निवासी अमित कुमार, सेक्टर 9 निवासी जियाउलहक, विकास सिंह, कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव आरा निवासी प्रकाश सिंह एवं पूर्व ब्रांच मैनेजर आदित्य कुमार शामिल हैं। 

देश में दो हजार ब्रांच : चास पुलिस के अनुसार कंपनी ग्राहकों से गोल्ड लेकर फाइनेंस करती है। जिसका मुख्यालय मुंबई में है। कंपनी को आरबीआई से मान्यता प्राप्त है। देश भर में कंपनी के दो हजार से अधिक ब्रांच हैं। जिनमें से एक बोकारो के चास स्थित बाईपास रोड में संचालित है।

सीसीटीवी लैश ब्रांच : पुलिस जांच में यह पाया गया कि ब्रांच सीसीटीवी कैमरों से लैस है। 21 मई के पहले के ऑडिट में ब्रांच में सोना की स्थिति बिल्कुल सही थी। 21 मई से 10 जून के बीच का सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया तो सोना गायब मिला। इस आधार पर आरोपियों के गिरफ्तार के आदेश दिए गए।

ग्राहकों को नुकसान नहीं : चास पुलिस ने बताया कि ब्रांच से गायब सोना ग्राहकों का है। परंतु संतोषजनक बात यह है कि ब्रांच में रखे सोना का इंश्योरेंस कराया था। इसलिए घटना से ग्राहकों को घबराने की जरूरत नहीं है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें