ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडझारखंड से तीन दिनों से लापता भाजपा नेता यूपी में मिले, पुलिस ने क्या बताया

झारखंड से तीन दिनों से लापता भाजपा नेता यूपी में मिले, पुलिस ने क्या बताया

पत्नी मुखिया विनीता टुडू ने थाना में आवेदन देकर कहा था कि बीते 15 अप्रैल की सुबह छह बजे चार पहिया वाहन से पति गमलियल हेम्ब्रम दुमका जाने की बात कहकर घर से निकले थे।

झारखंड से तीन दिनों से लापता भाजपा नेता यूपी में मिले, पुलिस ने क्या बताया
Devesh Mishraहिन्दुस्तान,बरहेटWed, 24 Apr 2024 09:26 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड से तीन दिनों से लापता भाजपा नेता गमलियल हेम्ब्रम व उसके साथी आश मोहम्मद उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले के धनपतगंज थाना क्षेत्र में सुरक्षित है। इसकी पुष्टि एसपी कुमार गौरव कुमार की ओर से जारी विज्ञप्ति में दी है। दोनों के गुमशुदगी की रिपोर्ट 21 अप्रैल को बरहेट थाना में दर्ज करायी गई थी। पत्नी मुखिया विनीता टुडू ने थाना में आवेदन देकर कहा था कि बीते 15 अप्रैल की सुबह छह बजे चार पहिया वाहन से पति गमलियल हेम्ब्रम दुमका जाने की बात कहकर घर से निकले थे। इनके साथ खैरवा गांव के ही उनके साथी जहांगीर मोमिन भी हैं। अबतक उनका कोई खबर नहीं है। उनका व साथी का मोबाइल भी स्वीच ऑफ आ रहा है।

एसपी ने बताया कि साहिबगंज पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मामले की जांच शुरू की। जांच में पता चला कि दोनों को सुल्तानपुर में सुरक्षित रखा गया है। इसबीच एक पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि गमलियल हेम्ब्रम के मोबाइल का लोकेशन ट्रेस कर यूपी पुलिस को दिया गया था। इस इनपुट पर यूपी पुलिस ने सुल्तानपुर के धनपतगंज से दोनों को बरामद किया है। इस मामले में आगे की जांच चल रही है। जल्द पूरे मामले का खुलासा हो जाएगा।

यह भी जानिए: तीन करोड़ की अफीम के साथ हरियाणा का तस्कर गिरफ्तार
रांची पुलिस नशे के तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। पुलिस की टीम ने नामकुम इलाके से साढ़े तीन करोड़ रुपए का डोडा (अफीम) बरामद किया है। मौके से पुलिस ने एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी हरिपाल सिंह हरियाणा का रहने वाला है। वह जब्त ट्रक का मालिक भी है।

बताया जा रहा है कि एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा को गुप्त सूचना मिली कि तुपुदाना होते हुए अफीम डोडा की एक बड़ी खेप राजस्थान के लिए निकलने वाली है। सूचना के सत्यापन के बाद हेडक्वार्टर डीएसपी अमर पांडेय, नामकुम और खरसीदाग थाने की टीम तस्करों को दबोचने के लिए जुट गई। खूंटी से रांची और रांची से जमशेदपुर जाने वाली सभी सड़कों पर चेकिंग अभियान शुरू की गई।

इसी दौरान खरसीदाग ओपी के हुआंगहातु के पास एक ट्रक को चेक करने के लिए रोका गया। ट्रक की जांच की गई तो उसमें से 158 बोरा अफीम डोडा बरामद किया गया। बरामद डोडे की कीमत बाजार से साढ़े तीन करोड़ से ज्यादा है। छापेमारी के दौरान हरपाल सिंह नाम के अफीम तस्कर को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि वह हरियाणा के अशोक नामक व्यक्ति के कहने पर अफीम लेने के लिए झारखंड आया था। इधर, पुलिस अशोक की तलाश में जुटी है।