DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › भाजपा का 120 घंटे का सत्याग्रह शुरू, बाबू लाल मरांडी ने सोरेन पर साधा निशाना
झारखंड

भाजपा का 120 घंटे का सत्याग्रह शुरू, बाबू लाल मरांडी ने सोरेन पर साधा निशाना

दुमका। वरीय संवाददाताPublished By: Yogesh Yadav
Mon, 02 Aug 2021 09:56 PM
भाजपा का 120 घंटे का सत्याग्रह शुरू, बाबू लाल मरांडी ने सोरेन पर साधा निशाना

पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि राज्य को लूट के साम्राज्य से बचाने के लिए सोरेन परिवार को संताल परगना से बोरिया विस्तर बांध कर विदा करना होगा। श्री मरांडी सोमवार को दुमका के फूलो झानो चौक पर दुमका जिला भाजपा की ओर से चलाए जा रहे सत्याग्रह को संबोधित कर रहे थे। बिगड़ती कानून व्यवस्था और खनिज सम्पदाओं की लूट-खसोट में विरोध में 120 घंटे के सत्याग्रह का सोमवार को चौथा दिन था। बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में चारों तरफ लूट मची हुई है। कोई काम लीगल नहीं हो रहा है।

पत्थर, बालू,कोयला,लोहा और जमीन की लूट हो रही है और इसमें झामुमो के लोग संलिप्त हैं। उन्होंने कहा कि साहिबगंज में दलितों की जमीन को झामुमो के लोगों ने कब्जा कर लिया और विरोध करने पर उसे जेल भेज दिया। जामताड़ा में कांग्रेस के लोगों ने दलितों की जमीन को लूट लिया। दुमका में भी जमीन लूट की शिकायत मिली है। भाजपा के जिला अध्यक्ष निवास मंडल की अध्यक्षता में आयोजित सत्याग्रह कार्यक्रम को पूर्व मंत्री डॉ.लुईस मरांडी,पूर्व राज्यसभा सांसद अभयकांत प्रसाद,दुमका के प्रभारी संगठन मंत्री सत्येन्द्र कुमार सिंह,पारितोष सोरेन,मिस्त्री सोरेन और प्रदेश प्रवक्ता मिस्फीका हसन सहित कई नेताओं ने संबोधित किया।

‘झामुमो का टूल बन रहे पदाधिकारी,सरकार बदली तो छोड़ा नहीं जाएगा’ 

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने अपने भाषण में पुलिस पदाधिकारियों पर झामुमो के टूल के रुप में काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि एसपी और डीआईजी अपराधियों को बचाने में लगे रहते हैं। पुलिस पदाधिकारी कानून के रखवाले होते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने पुलिस पदाधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि किसी पार्टी की टूल की तरह काम करेंगे तो सरकार बदलने पर छोड़ा नहीं जाएगा। रिटायर करने के बाद भी एक मुजरिम की तरह सजा भुगतनी होगी। राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को घेरते हुए पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि धनबाद में जज की हत्या हो गई। साहिबगंज में पुलिस पदाधिकारी रुपा तिर्की की हत्या हो गई। रांची में एक वकील की हत्या हो गई। दुमका में एक लड़की की हत्या हो गई थी जिसके पिता आज सत्याग्रहस्थल पर आ कर आवेदन दिया है। रुपा तिर्की की मौत की सीबीआई जांच नहीं कराए जाने पर विरोध जताते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा कि रुपा तिर्की की मां ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रतिनिधि का नाम दिया पर वह कितना ताकतवर है कि एफआईआर में उसका नाम नहीं है। 

‘कार्रवाई के बदले धनबाद का एसपी बना दिया’

धनबाद के एसपी संजीव कुमार पर पलामू पोस्टिंग के दौरान बिहार के एक बुजुर्ग के अपहरण मामले में 10 लाख फिरौती दिलवा देने के बाद भी अपहरणकर्ताओं की गिरफ्तारी न कर पाने का आरोप लगाते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा ऐसे एसपी पर कार्रवाई करने के बदले मुख्यमंत्री ने धनबाद जिला का एसपी बना दिया। 

संबंधित खबरें