DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › बिहार के मंत्री अमरेंद्र प्रताप का आरोप, भाषा के नाम पर बांट रही हेमंत सरकार
झारखंड

बिहार के मंत्री अमरेंद्र प्रताप का आरोप, भाषा के नाम पर बांट रही हेमंत सरकार

जमशेदपुर प्रमुख संवाददाता Published By: Yogesh Yadav
Wed, 13 Oct 2021 08:08 PM
बिहार के मंत्री अमरेंद्र प्रताप का आरोप, भाषा के नाम पर बांट रही हेमंत सरकार

बिहार सरकार के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने झारखंड की हेमंत सरकार पर भाषा के नाम पर लोगों को बांटने की राजनीति करने का आरोप लगाया। बुधवार को जमशेदपुर परिसदन में संवाददाता सम्मेलन कर उन्होंने कहा कि सरकार भाषा के आधार पर भेदभाव कर राजनीति साध रही है। 

अमरेंद्र प्रताप सिंह ने झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा हिंदी समेत बिहार की अन्य भाषाओं को इससे हटाने को गैरवाजिब बताते हुए इसे एक खास वर्ग को खुश करने का स्टंट करार दिया। उन्होंने सरकार के इस कदम की निंदा की। इस क्रम में उन्होंने देश में चल रहे किसान आंदोलन के मुद्दे पर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि यह आंदोलन विपक्षी पार्टी चला रहे हैं। इन राजनीतिक दलों का अपना एजेंडा है इसमें। आंदोलन में किसान नहीं हैं।

मंत्री ने कहा कि राजनीतिक एजेंडे के तहत किसानों को बदनाम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों के नाम पर आहूत बंद में भी कोई किसान नहीं था। सभी राजनीतिक दलों के नेता थे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने किसान के हितों में फैसले लिए हैं, जिन्हें कुछ राजनीतिक दलों को परेशानी हो रही है। इस क्रम में मंत्री ने जमशेदपुर में मनाई जाने वाली दुर्गा पूजा की यादों को ताजा करते हुए कहा कि वे हमेशा कोशिश करते हैं कि उनकी दुर्गापूजा जमशेदपुर में मने। हर साल वे यहां अपने साथियों के साथ पूजा में आते हैं। 

संबंधित खबरें