DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने किया बाबा बैद्यनाथ का जलाभिषेक

बिहार के नवनियुक्त राज्यपाल फागू चौहान ने शपथ ग्रहण के बाद सावन की शिवरात्रि पर मंगलवार को बाबा वैद्यनाथ का जलाभिषेक किया। प्रशासनिक भवन में पांच तीर्थ पुरोहितों ने राज्यपाल का संकल्प कराया। वह शीघ्र दर्शनम् कूपन लेकर प्रशासनिक भवन से जुड़े फुट ओवरब्रिज से बाबा मंदिर गर्भगृह के बाहर मंझला खंड पहुंचे। वहां उन्होंने अरघा के माध्यम से कामनालिंग पर जल अर्पित किया।

इस मौके पर डीसी राहुल कुमार सिन्हा व एसपी नरेन्द्र कुमार सिंह ने बाबा वैद्यनाथ की तस्वीरयुक्त मोमेंटो देकर और शॉल ओढ़ाकर राज्यपाल का अभिनन्दन किया। मौके पर एसडीओ विशाल सागर, बाबा मंदिर सहायक प्रभारी, बाबा मंदिर प्रबंधक रमेश परिहस्त, सरदार पण्डा गुलाबनंद ओझा के भाई बाबा झा सहित अन्य पुरोहित, पदाधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे। 

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान बाबा वैद्यनाथ की पूजा-अर्चना करने के लिए सुबह 11 बजे हेलीकॉप्टर से कुमैठा हेलीपैड पर उतरे। वहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। वहां से देवघर परिसदन में पहुंचे। दोपहर 12:05 बजे राज्यपाल बाबा वैद्यनाथ की पूजा के लिए मंदिर पहुंचे। पूजा के बाद पुन: सर्किट हाउस गए। वहां से हेलीकॉप्टर से पटना के लिए रवाना हो गए। राज्यपाल के आगमन को लेकर कुमैठा से लेकर बाबा मंदिर तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात कराए गए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bihar Governor Fagu Chauhan did jal abhishek at Baba Baidyanath Dham Temple