ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडबड़ी राहत: पारा शिक्षकों की 63 दिनों से चल रही हड़ताल खत्म, नियुक्ति नियमावली बना कर स्थायीकरण होगा

बड़ी राहत: पारा शिक्षकों की 63 दिनों से चल रही हड़ताल खत्म, नियुक्ति नियमावली बना कर स्थायीकरण होगा

सरकार के साथ पारा शिक्षकों की गुरुवार को हुई वार्ता के बाद हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया गया। शिक्षा मंत्री नीरा यादव की अध्यक्षता में बनी समिति की गुरुवार को पारा शिक्षकों के साथ बैठक हुई। बैठक में...

बड़ी राहत: पारा शिक्षकों की 63 दिनों से चल रही हड़ताल खत्म, नियुक्ति नियमावली बना कर स्थायीकरण होगा
रांची, हिन्दुस्तान ब्यूरोThu, 17 Jan 2019 10:38 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकार के साथ पारा शिक्षकों की गुरुवार को हुई वार्ता के बाद हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया गया। शिक्षा मंत्री नीरा यादव की अध्यक्षता में बनी समिति की गुरुवार को पारा शिक्षकों के साथ बैठक हुई। बैठक में पारा शिक्षकों की मांगों पर सहमति बनी। बैठक के बाद एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा ने  हड़ताल स्थगित करने का ऐलान किया।  
पारा शिक्षकों की हड़ताल पिछले 63 दिन से जारी थी। इससे राज्य के प्राथमिक स्कूलों में पढ़ाई बाधित थी। सरकार ने वार्ता के लिए पिछले दिनों शिक्षा मंत्री की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय समिति बनाई थी। इस समिति के साथ इससे पहले पांच जनवरी को पारा शिक्षकों की बैठक हुई थी। उस समय वार्ता विफल रही थी। 


पारा शिक्षक एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के बैनर तले स्थाईकरण करने समेत अन्य मांगों को लेकर हड़ताल चल रही थी। मोर्चा के प्रतिनिधियों ने समिति के साथ हुई वार्ता के बाद कहा कि सहमति बनने के बाद हड़ताल खत्म करने का फैसला लिया गया है। समिति ने नियुक्ति नियमावली बना कर स्थायीकरण करने की बात कही है।  मोर्चा के प्रतिनिधियों ने बताया कि सभी पारा शिक्षकों को स्थायीकरण एवं वेतनमान की मांग तीन माह में पूरी होने का आश्वासन मिला है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें