ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडमाइनिंग लीज मामले में झारखंड हाई कोर्ट से हेमंत सोरेन को बड़ी राहत

माइनिंग लीज मामले में झारखंड हाई कोर्ट से हेमंत सोरेन को बड़ी राहत

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा खुद और अपने रिश्तेदारों को माइनिंग लीज आवंटन करने से संबंधित आरटीआई कार्यकर्ता और हाइकोर्ट के अधिवक्ता सुनील कुमार महतो की जनहित याचिका हाई कोर्ट ने खारिज की।

माइनिंग लीज मामले में झारखंड हाई कोर्ट से हेमंत सोरेन को बड़ी राहत
Sudhir Jhaवार्ता,रांचीWed, 27 Dec 2023 04:58 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा खुद और अपने रिश्तेदारों को माइनिंग लीज आवंटन करने से संबंधित आरटीआई कार्यकर्ता और हाइकोर्ट के अधिवक्ता सुनील कुमार महतो की जनहित याचिका पर झारखंड हाइकोर्ट ने वर्चुअली बुधवार को फैसला सुनाया। इससे पहले कोर्ट ने पूर्व में फैसला सुरक्षित रख लिया था। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने प्रार्थी सुनील महतो की जनहित याचिका खारिज कर दी है।
    
हाइकोर्ट के चीफ जस्टिस संजय कुमार मिश्रा की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने इससे पहले सुनवाई के दौरान महाधिवक्ता राजीव रंजन और अधिवक्ता पीयूष चित्रेश ने कोर्ट को बताया था कि सीएम हेमंत सोरेन के माइनिंग लीज से संबंधित शिव शंकर शर्मा की दो जनहित याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। प्रार्थी ने इस केस में आरोप लगाया है वह प्रेयर और आरोप शिव शंकर शर्मा के केस में भी था।
   
प्रार्थी की ओर से कोर्ट को पूर्व सुनवाई सुनवाई में बताया गया था कि सीएम हेमंत सोरेन ने खान विभाग के मंत्री पद पर रहते हुए संवैधानिक पद का दुरुपयोग किया है और स्वयं के लिए अनगड़ा में माइनिंग लीज आवंटित कर लिया है। इसके अलावा उन्होंने अपनी पत्नी कल्पना सोरेन एवं साली सरला मुर्मू के फार्म को भी माइनिंग लीज आवंटित किया गया है।