DA Image
27 मार्च, 2020|12:18|IST

अगली स्टोरी

बीसीसीएलकर्मी कोरोना राहत के लिए देंगे एक दिन का वेतन

कोरोना राहत के लिए बीसीसीएलकर्मी एक माह का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष में देंगे। बीसीसीएल मुख्यालय कोयला भवन में गुरुवार को केंद्रीय सलाहकार समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया।
बैठक में बीसीसीएल प्रबंधन की ओर से बताया गया कि कोयलाकर्मियों की सुरक्षा के लिए कंपनी प्रबंधन गंभीर है। समिति के सदस्यों को बीसीसीएल की ओर से कोरोना से बचाव के लिए किए जा रहे प्रयासों से अवगत कराया गया। सीएमडी ने सदस्यों को बताया कि कोयलाकर्मियों की सुरक्षा के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। कोयला उत्पादन में सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जा रहा है।
 बैठक में उपस्थित केंद्रीय सलाहकार समिति के सदस्यों से सीएमडी बोले कि कर्मचारियों के बीच मास्क वितरण, जगह-जगह पर सेनेटाइज एवं हैंडवाश, साबुन के साथ-साथ ब्लीचिंग पाउडर, कीटनाशक दवाइयों आदि का छिड़काव किया जा रहा है। इसके साथ-साथ कार्यालयों तथा कार्यस्थलों को सेनेटाइज भी किया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि कोयला उत्पादन के लिए आवश्यकतानुसार कर्मियों को कार्य में लगाया जा रहा है। निदेशक (कार्मिक) आरएस महापात्र ने जानकारी दी कि बाजार में मास्क की उपलब्धता की कमी को देखते हुए सीएसआर के तहत स्वावलंबी ग्रामीण महिलाओं द्वारा मास्क बनवाने की व्यवस्था की जा रही है । उन्होंने जानकारी दी कि केन्द्रीय चिकित्सालय, धनबाद में 30, बाघमारा एवं जियलगोड़ा में 20-20 बेड के आइसोलेशन वार्ड तैयार किए गए हैं तथा एक हजार पीपीई के साथ चार थर्मल स्कैनर किट मंगाये गए हैं।   
बैठक में उपस्थित केन्द्रीय सलाहकार समिति के सदस्यों द्वारा सुझाव दिया गया कि बीसीसीएल में खाली पड़े आवासों को भी आइसोलेशन वार्ड में तब्दील किया जाए ताकि आवश्यकता पड़ने पर इसे व्यवहार में लाया जा सके। उपस्थित सभी सदस्यों ने महामारी के रोकथाम के लिए अन्य सामग्रियों की समुचित व्यवस्था पर जोर दिया। उपरोक्त बैठक में बीसीसीएल से संबंधित अन्य कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई ।   
बैठक में बीसीसीएल के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक पीएम प्रसाद एवं निदशक (कार्मिक) आरएस महापात्र के अलावा निदेशक तकनीकी (संचालन) राकेश कुमार, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) चंचल गोस्वामी,  निदेशक (वित्त)  समीरण दत्ता, महाप्रबंधक (सुरक्षा) एके सिंह, महाप्रबंधक (वित्त), महाप्रबंधक (कल्याण), महाप्रबंधक (प्रशासन), महाप्रबंधक (कार्मिक/औसं), मुख्य चिकित्सा सेवाए एवं केन्द्रीय सलाहकार समिति के सदस्यों की ओर से  बच्चा सिंह, सिद्धार्थ गौतम, आर तिवारी उपस्थित थे। वहीं लॉकडाउन के कारण कोयला भवन से दूरी पर स्थित यूनियन नेता वीसी के माध्यम से गोराचंद चटर्जी,  मानस चटर्जी, शरद महतो तथा अर्जुन सिंह ने बैठक में भाग लिया।  
बीसीसीएल की तैयारी
-- कोयला भवन को किया गया सेनेटाइज, डॉक्टर एवं स्वास्थ्य कर्मियों के लिए एक हजार पर्सनल प्रोटेक्शन इक्वीपमेंट (पीपीई) एवं चार थर्मल स्कैनर मंगाये गए
--  बीसीसीएल एवं अरासपास के क्षेत्रों में छिड़काव के लिए 20 टन ब्लीचिंग पाउडर का दिया गया ऑर्डर
-- सेंट्रल अस्पताल समेत एरिया में 70 बेड का तीन आइसोलेशन वार्ड की स्थापना
-- हर एरिया में कोरोना को लेकर नोडल पदाधिकारी बनाए गए

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BCCL workers will give one day salary for corona relief