ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंडमंत्री जगरनाथ की पंचायत में बाहरी के प्रवेश पर रोक

मंत्री जगरनाथ की पंचायत में बाहरी के प्रवेश पर रोक

कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने को लेकर लागू लॉकडाउन का पालन करने व करवाने के प्रति अब ग्रामीण अंचलों में भी सजगता देखने को मिलने लगी है। बेरमो अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत चन्द्रपुरा प्रखंड के अलारगो...

मंत्री जगरनाथ की पंचायत में बाहरी के प्रवेश पर रोक
Rupeshप्रतिनिधि,बेरमो भंडारीदह | Sat, 04 Apr 2020 05:25 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने को लेकर लागू लॉकडाउन का पालन करने व करवाने के प्रति अब ग्रामीण अंचलों में भी सजगता देखने को मिलने लगी है। बेरमो अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत चन्द्रपुरा प्रखंड के अलारगो पंचायत में भी शुक्रवार से ग्रामीणों ने बाहरी लोगों का प्रवेश वर्जित कर दिया है। यह वही पंचायत हैं जहां राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो रहते हैं।

ग्रामीणों ने पंचायत के सभी प्रवेश मार्गों पर बैरियर लगा दिया है। बैरियर पर कोरोना वायरस से खुद बचें व दूसरों को बचाएं तथा बाहरियों का गांव में प्रवेश बंद है अंकित तख्ती लगा दिया गया है। साथ ही घोषणा कर दी है कि गांव के बाहर का आदमी यहां नहीं आएगा। यदि किसी को जरूरी सेवाओं के लिए गांव से बाहर जाना है तो वह भी बताकर जाएगा कि कहां जा रहा है। कहा कि लॉकडाउन तक अब गांव में यही नियम चलेगा। यदि किसी ने जबरन प्रवेश का प्रयास किया तो पुलिस को सूचना देकर कार्रवाई कराई जाएगी। गांव में घूम-घूम कर यही कहा जा रहा है कि लोग अपने घरों में रहें और सुरक्षित रहें। इस महामारी से यदि बचना है तो नियमों का पालन करना होगा।

 नावाडीह के कई गांवों को ग्रामीणों ने किया सील: नावाडीह प्रखंड के उपरघाट के बंशी, बरई, असनाटांड़, जमुनपनिया, कंजकीरो, लहिया, मोचरो, हरलाडीह, ताराटांड़, मांझीटांड़, गूंजरडीह, घोसको, पलामू, गोनियाटो, आदि गांवों को जनप्रतिनिधि, ग्रामीणों व समाजसेवियों द्वारा सील कर दिया गया है। इन गांवो में किसी भी बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश बंद है। 

मेहमान सहित देश के विभिन्न प्रदेशों से आने वाले ग्रामीणों को प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है। प्रवेश निषेध संबंधी बोर्ड के साथ बांस की बैरिकेडिंग की गयी है। हालांकि काछो, भेण्डरा, बरडीहा, सहरिया, चिरुडीह, भलमारा, मुंगो, आदि अभी सील नहीं है।   

epaper