ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडबाबूलाल मरांडी की घर वापसी पर लगी मुहर, दिल्ली चुनाव के बाद बीजेपी में होगा पार्टी का विलय

बाबूलाल मरांडी की घर वापसी पर लगी मुहर, दिल्ली चुनाव के बाद बीजेपी में होगा पार्टी का विलय

झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी के भाजपा में विलय को लेकर दिल्ली में अंतिम रूपरेखा तैयार कर ली गई है। दिल्ली चुनाव के बाद पार्टी का विलय होगा। बाबूलाल मरांडी की हाईप्रोफाइल मीटिंग में भाजपा के कई बड़े...

बाबूलाल मरांडी की घर वापसी पर लगी मुहर, दिल्ली चुनाव के बाद बीजेपी में होगा पार्टी का विलय
हिन्दुस्तान,रांचीWed, 29 Jan 2020 10:32 PM
ऐप पर पढ़ें

झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी के भाजपा में विलय को लेकर दिल्ली में अंतिम रूपरेखा तैयार कर ली गई है। दिल्ली चुनाव के बाद पार्टी का विलय होगा। बाबूलाल मरांडी की हाईप्रोफाइल मीटिंग में भाजपा के कई बड़े नेताओं ने शिरकत की और विलय समारोह के दौरान बड़ी रैली आयोजित करने को लेकर चर्चा की गई।

विधायक प्रदीप यादव और बंधु तिर्की पर भी चर्चा की गई, इसमें यह भी देखा गया कि आखिर विलय में ये दोनों किस हद तक संवैधानिक रूप से बाधा उत्पन्न कर सकते हैं। हालांकि पार्टी ने बंधु तिर्की को तो निष्कासित कर दिया है और अब दूसरे विधायक को भी किनारा लगाने की योजना बना चुकी है। फिलहाल प्रदीप यादव को विधायक दल नेता से ही हटाया गया है, लेकिन आगे की कार्रवाई बाबूलाल मरांडी के रांची आने के बाद ही होगी।

झाविमो दो गुटों में बंटता जा रहा है। एक ओर बाबूलाल मरांडी के साथ उनके कार्यकर्ता खड़े हैं तो दूसरी ओर प्रदीप यादव व बंधु तिर्की के समर्थन में भी कई कार्यकर्ता उनके साथ हैं। ऐसी स्थिति में अब कार्यसमिति की बैठक में समस्या उत्पन्न हो सकती है। मरांडी के दिल्ली से वापस आने के तुरंत बाद कार्यसमिति की बैठक आयोजित की जानी है। लेकिन इससे पहले पार्टी उन कार्यकर्ताओं को भी बाहर का रास्ता दिखाने की तैयारी में जुटी है, बस सही वक्त का इंतजार पार्टी कर रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें