ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडबाबा रामदेव बोले- देश की 70 प्रतिशत आबादी को कोरोना से खतरा नहीं

बाबा रामदेव बोले- देश की 70 प्रतिशत आबादी को कोरोना से खतरा नहीं

पतंजलि योगपीठ के प्रमुख और योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि गांव के लोग रंगों का त्यौहार होली बेफिक्र होकर खेलें। शहर के लोग होली खेलते समय विदेशी और एनआरआई से दूरी रखें। उन्होंने कहा कि देश की...

बाबा रामदेव बोले- देश की 70 प्रतिशत आबादी को कोरोना से खतरा नहीं
हिन्दुस्तान,रांचीSat, 07 Mar 2020 04:15 PM
ऐप पर पढ़ें

पतंजलि योगपीठ के प्रमुख और योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि गांव के लोग रंगों का त्यौहार होली बेफिक्र होकर खेलें। शहर के लोग होली खेलते समय विदेशी और एनआरआई से दूरी रखें। उन्होंने कहा कि देश की 70% आबादी को कोरोना वायरस से कोई खतरा नहीं है। कोरोना का बाप भी देश की 70% आबादी का कुछ नहीं बिगाड़ सकता है। योग गुरु बाबा रामदेव शनिवार को रांची के नामकुम रोड में आचार्यकुलम में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि शाहीन बाग और दिल्ली की घटना राष्ट्रवाद, वैचारिक और मजहबी उन्मादवाद का परिणाम है। इसमें वैसे लोग शामिल हैं, जिनकी राजनीति खत्म हो रही है। देश की एकता और अखंडता को कोई समाप्त नहीं कर सकता है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में न हिंदू असुरक्षित है और न ही मुसलमान। हमारा देश मजहब के आधार पर नहीं चलता है इसीलिए समाज में विश्वास का संकट नहीं होना चाहिए और सभी को मिलजुल कर राष्ट्र के विकास में भागीदार बने रहना चाहिए।

आचार्यकुलम को हिन्दू मदरसा बताए जाने के एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि देश में जितने भी मदरसा और मस्जिद है वहां क्या होता है, यह सबको पता है। वहीं सनातनी समाज के मंदिर, शिक्षण संस्थान में क्या होता है, यह भी सबको पता है। दोनों समुदाय के आस्था के केंद्र और शिक्षण संस्थान में एक साथ छापामारी कर देख लिया जाए, कहां हथियार और ड्रग्स मिलते हैं और कहां कुछ नहीं मिलता।

उन्होंने परिवार समाज और राष्ट्र के विकास में शिक्षा को अहम बताया। उनका कहना था कि बच्चों के निर्माण में बचपन से ही विद्या के साथ योगाभ्यास, अच्छी आदत और अनुशासन का पाठ पढ़ाना चाहिए। बच्चे बड़े होकर समाज और राष्ट्र का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि यह दुखद है कि आज लोग सोशल मीडिया और मनोरंजन के नाम पर हर दिन 6 से 7 घंटे कचरा देखने में अपना समय बर्बाद कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें