ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडमोबाइल पर लालू प्रसाद की बातचीत के ऑडियो की होगी फॉरेंसिक जांच

मोबाइल पर लालू प्रसाद की बातचीत के ऑडियो की होगी फॉरेंसिक जांच

रांची पुलिस बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और चारा घोटाले के सजायाफ्ता लालू प्रसाद के ऑडियो प्रकरण की जांच में जुट गई है। पुलिस ऑडियो क्लिप की फॉरेंसिक जांच कराएगी। इसके लिए बरियातू पुलिस एसएसपी को आवेदन...

मोबाइल पर लालू प्रसाद की बातचीत के ऑडियो की होगी फॉरेंसिक जांच
वरीय संवाददाता, रांची।Sun, 29 Nov 2020 07:16 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची पुलिस बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और चारा घोटाले के सजायाफ्ता लालू प्रसाद के ऑडियो प्रकरण की जांच में जुट गई है। पुलिस ऑडियो क्लिप की फॉरेंसिक जांच कराएगी। इसके लिए बरियातू पुलिस एसएसपी को आवेदन देगी। एसएसपी से अनुमति मिलने के बाद ऑडियो क्लिप को जांच के लिए भेजा जाएगा। 

इस मामले में पुंदाग निवासी भाजपा नेता अनुरंजन अशोक ने बरियातू थाने में लालू प्रसाद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है। आवेदन में आरोप लगाया गया है कि लालू प्रसाद ने भाजपा के पीरपैंती विधायक ललन पासवान से फोन पर बातचीत की, जिसमें बिहार विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव में अनुपस्थित रहकर विपक्ष को सहयोग करने का प्रलोभन दिया था।

अनुरंजन ने अपने पत्र में यह भी आरोप लगाया कि अनुपस्थित रहने के लिए लालू प्रसाद ने कोरोना संक्रमित होने का बहाना बनाने का सुझाव दिया। इसके बदले मंत्री पद देने का लालच दिया। सारी बात की रिकॉर्डिंग की एक ऑडियो क्लिप भी पेन ड्राइव में थाने को उपलब्ध कराई है।

लालू फिलहाल चारा घोटाला के मामलों में रांची में अपनी सजा काट रहे हैं। लालू द्वारा यह कथित फोन बीते मंगलवार को किया गया था और मोदी द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट से साझा किए गए इसके ऑडियो क्लिप में वह पासवान से 'कोरोना प्रभावित होने का उल्लेख कर अनुपस्थित रहने' की बात करते सुने जा सकते हैं।  विधायक द्वारा पार्टी अनुशासन में बंधे होने की बात कहे जाने पर प्रसाद ने कहा था, 'हम यह सरकार गिराने जा रहे हैं….आपको बाद में मंत्री बनाया जाएगा।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें