ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडगैंगस्टर अमन श्रीवास्तव देगा अपने गुनाहों का हिसाब, ATS को मिली 6 दिन की रिमांड

गैंगस्टर अमन श्रीवास्तव देगा अपने गुनाहों का हिसाब, ATS को मिली 6 दिन की रिमांड

गैंगस्टर अमन श्रीवास्तव से एटीएस 6 दिन की पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। शुक्रवार को एटीएस की ओर से दाखिल अर्जी पर सुनवाई हुई। यह पूछताछ शुक्रवार से प्रारंभ होगी जो 24 मई तक जारी रहेगी।

गैंगस्टर अमन श्रीवास्तव देगा अपने गुनाहों का हिसाब, ATS को मिली 6 दिन की रिमांड
Suraj Thakurसंवाददाता,रांचीFri, 19 May 2023 12:50 PM
ऐप पर पढ़ें

गैंगस्टर अमन श्रीवास्तव से एटीएस 6 दिन की पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। शुक्रवार को एटीएस की ओर से दाखिल अर्जी पर सुनवाई हुई। सुनवाई के पश्चात एटीएस कोर्ट में 6 दिन की पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की अनुमति प्रदान की। यह पूछताछ शुक्रवार से प्रारंभ होगी जो 24  मई तक जारी रहेगी। झारखंड एटीएस ने  मंगलवार को मुंबई में गिरफ्तार किया था। बुधवार को रांची लाया गया। गुरुवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया था। जहां से उसे जेल भेज दिया गया था।

झारखंड के छह जिलों में थी दहशत
गौरतलब है कि झारखंड के हजारीबाग, रामगढ़, लोहरदगा, चतरा, लातेहार और रांची में दहशत का प्रयाय रहे गैंगस्टर अमन श्रीवास्तव के खिलाफ अलग-अलग थानों में हत्या, हत्या का प्रयास, रंगदारी, लूट और किडनैपिंग के 23 मामले दर्ज हैं। पुलिस को लंबे समय से उसकी तलाश थी। आखिरकार, उसकी गिरफ्तारी का जिम्मा झारखंड एटीएस को सौंपा गया था। एटीएस को लीड मिली थी कि अमन मुंबई में। झारखंड एटीएस ने मुंबई एटीएस के साथ उसकी तस्वीर शेयर की और फिर दोनों की संयुक्त टीम ने अमन श्रीवास्तव को उस समय वसई स्टेशन से गिरफ्तार किया जब वह सूरत भागने की फिराक में था। गिरफ्तारी के बाद उसे रांची सिविल कोर्ट में पेश किया गया जहां से न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था। 

पूछताछ में होंगे कई चौंकाने वाले खुलासे
गैंगस्टर अमन श्रीवास्तव से हुई आरंभिक पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। बताया जा रहा है कि अमन के लिए लड़कियां भी रंगदारी वसूलती थी। करीब आधा दर्जन लड़कियां श्रीवास्तव गैंग के लिए रंगदारी वसूलती थी। कहा जाता है कि अमन श्रीवास्तव कभी भी खुद किसी व्यवसायी या कोयला कारोबारी को रंगदारी के लिए फोन नहीं करता था बल्कि उसके गुर्गे यह काम करता था। गौरतलब है कि वर्चस्व की लड़ाई में 2 जून 2015 को सुनील श्रीवास्तव की हजारीबाग कोर्ट परिसर में हत्या कर दी गई थी। तब, अमन दिल्ली में वकालत की पढ़ाई कर रहा था।

पिता की हत्या के बाद उसने हथियार थाम लिया और अपराध की दुनिया में आ गया। तब से वह पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें