DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › एटीएस ने अमन के गुर्गों पर शिकंजा कसना किया शुरू, रांची-पलामू में छापे मारे, व्यवसायियों को देता है धमकी
झारखंड

एटीएस ने अमन के गुर्गों पर शिकंजा कसना किया शुरू, रांची-पलामू में छापे मारे, व्यवसायियों को देता है धमकी

मुख्य संवाददाता,रांचीPublished By: Sneha Baluni
Wed, 22 Sep 2021 09:33 AM
एटीएस ने अमन के गुर्गों पर शिकंजा कसना किया शुरू, रांची-पलामू में छापे मारे, व्यवसायियों को देता है धमकी

झारखंड पुलिस की एंटी टेररिस्ट स्क्वायड (एटीएस) ने अमन साव गिरोह पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। कोल परियोजनाओं में वसूली के लिए व्यवसायियों को धमकी देने के बाद एटीएस गिरोह के खिलाफ कार्रवाई में लगी है। मंगलवार को एटीएस की अलग-अलग टीमों में रांची के रातू में गिरोह से जुड़े समीर बागची और पलामू टाउन क्षेत्र में शूटर हरि तिवारी के घर पर छापेमारी की। 

हरि तिवारी भी अभी अमन साव के साथ रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में बंद है। हरि के बारालोट स्थित घर पर छापेमारी की गई। इस दौरान लाखों रुपए की संपत्ति की जानकारी मिली है। गौरतलब है कि रांची जेल में बंद हरि तिवारी का संबंध अपराधी सुजीत सिन्हा और अमन साहू से रहा है। समीर बागची के यहां से भी निवेश संबंधी कागजात एटीएस ने बरामद किया है। 

जमीन में निवेश करता है अमन साव का गिरोह

एटीएस की टीम ने हरि तिवारी और समीर बागची के घर से कई जमीन और बैंक खातों से जुड़े कागजात को जब्त किया है। हरि के यहां कागजात से जानकारी मिली है कि जमीन मेदिनीनगर के पॉश इलाके में खरीदी गयी हैं। ये जमीन पिछले 7 से 9 वर्षों के अंदर खरीदी गई है। एटीएस की टीम ने जब्ती सूची तैयार कर टाउन थाना पुलिस को सौंप दी है। रातू में भी समीर बागची के द्वारा रिंग रोड में जमीन लेने की पुष्टि हुई है।

अपराधी सुजीत सिन्हा गिरोह का खास शूटर था हरि तिवारी

हरि तिवारी सुजीत सिन्हा गिरोह का शूटर रहा है। नौ मार्च को कोर्ट ने हरि तिवारी को आर्म्स एक्ट के मामले में ढाई साल की सजा सुनाई थी। साल 2014 में अवैध हथियार के साथ पलामू शहर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था। हरि तिवारी ने साल 2017 के अक्टूबर में सुजीत सिन्हा के कहने पर दिनदहाड़े शहर थाना के पास स्थित पलामू एजेंसी में रंगदारी के लिए बम फेंककर दहशत फैला दी थी। इस घटना के बाद वह दो वर्षों तक फरार रहा था। 21 अगस्त 2019 को रांची पुलिस ने हरि तिवारी को बिहार के नवादा से गिरफ्तार किया था। हरि तिवारी पर रांची, पलामू, लातेहार, रामगढ़, हजारीबाग में कई मामले दर्ज हैं।

संबंधित खबरें