ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडक्यों केजरीवाल ने दिल्लीवालों की तरफ से हेमंत सोरेन से कहा- वी लव यू; याद की मदद

क्यों केजरीवाल ने दिल्लीवालों की तरफ से हेमंत सोरेन से कहा- वी लव यू; याद की मदद

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को जमशेदपुर पहुंचे और इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी के लिए वोट मांगा। केजरीवाल ने कोरोना काल में ऑक्सीजन भेजकर मदद करने के लिए सोरेन का आभार जताया।

क्यों केजरीवाल ने दिल्लीवालों की तरफ से हेमंत सोरेन से कहा- वी लव यू; याद की मदद
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,जमशेदपुरTue, 21 May 2024 05:19 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को जमशेदपुर पहुंचे और इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी के लिए वोट मांगा। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने इस दौरान जेल में बंद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की खूब तारीफ की और उन्हें देश का सबसे बड़ा आदिवासी नेता बताया। केजरीवाल ने कोराना काल की एक मदद को याद करते हुए दिल्लीवालों की तरफ से सोरेन का आभार भी जताया। 

दिल्ली के ढाई करोड़ लोग हेमंत सोरेन जी के और झारखंड की जनता के तहे दिल से आभारी हैं। क्योंकि कोरोना के टाइम पर हेमंत सोरेन जी ने व्यक्तिगत तौर पर दिल्ली के लोगों की मदद की थी। हमारे पास ऑक्सीजन की कमी थी, अस्पताल में बहुत लोग मर रहे थे। मैंने सोरेन जी को फोन किया, उन्होंने तुरंत हाथ के हाथ... क्योंकि झारखंड के अंदर कई ऐसी इंडस्ट्री है जहां ऑक्सीजन पैदा की जाती है। उन्होंने तुरंत मेरे लिए ऑक्सीजन का इंतजाम किया और दिल्ली के लिए रवाना कर दिया। मैं हेमंत सोरेन जी को और झारखंड की जनता के लिए दिल्ली की जनता के तरफ से संदेश लेकर आया हूं। दिल्ली के लोग हेमंत सोरेन जी को कहना चाहते हैं- वी लव यू, वी मिस यू।

केजरीवाल ने कहा कि यह भाजपा कि गुंडागर्दी है कि बिना किसी अदालत की ओर से दोषी करार दिए बिना ही हेमंत सोरेन को जेल में डाल दिया गया। केजरीवाल ने कहा कि मोदी जी आदिवासी समाज से नफरत करते हैं। केजरीवाल ने कहा, 'हेमंत सोरेन सिर्फ झारखंड के नेता नहीं हैं, वह आदिवासी समाज के सबसे बड़े नेता हैं। कहीं चले जाइए, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, सारे आदिवासी समाज के नेता हैं हेमंत सोरेन। पूरे देश में एक ही आदिवासी सीएम हैं, जो आदिवासी समाज हैं और उन्हें भी जेल में डाल दिया।'