ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडएंटी करप्शन ब्यूरो ने ब्लॉक को-ऑर्डिनेटर को घूस लेते पकड़ा रंगेहाथ, मुखिया की शिकायत पर लिया एक्शन

एंटी करप्शन ब्यूरो ने ब्लॉक को-ऑर्डिनेटर को घूस लेते पकड़ा रंगेहाथ, मुखिया की शिकायत पर लिया एक्शन

बोकारो जिले के जरीडीह प्रखंड में तैनात प्रधानमंत्री आवास योजना के को-ऑर्डिनेटर दीपक कुमार को एंटी करप्शन ब्यूरो धनबाद की टीम ने शुक्रवार को 10 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ पकड़ लिया। उन्हें जैनामोड़...

एंटी करप्शन ब्यूरो ने ब्लॉक को-ऑर्डिनेटर को घूस लेते पकड़ा रंगेहाथ, मुखिया की शिकायत पर लिया एक्शन
प्रतिनिधि,बोकारो जैनामोड़Sat, 25 Sep 2021 09:28 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बोकारो जिले के जरीडीह प्रखंड में तैनात प्रधानमंत्री आवास योजना के को-ऑर्डिनेटर दीपक कुमार को एंटी करप्शन ब्यूरो धनबाद की टीम ने शुक्रवार को 10 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ पकड़ लिया। उन्हें जैनामोड़ स्थित तिलका मांझी चौक से गिरफ्तार किया गया। 

गिरफ्तार आरोपी जरीडीह प्रखंड क्षेत्र में 19 प्रधानमंत्री आवास के एवज में प्रत्येक आवास के लिए 2-2 हजार रुपये घूस मांग रहा था। जबकि इस संबंध में सभी प्रक्रिया पूरी कर ली गई थी। सिर्फ रजिस्ट्रेशन और भुगतान की प्रक्रिया बची थी। जिसे लेकर बांधडीह दक्षिणी पंचायत के मुखिया हाकिम महतो लाभार्थी को आवास दिलाने के लिए लगातार ब्लॉक को-ऑर्डिनेटर का चक्कर लगा रहे थे। लेकिन, बगैर घूस आवास लाभुकों के खाते में राशि का भुगतान नहीं हो रहा था। 

उनसे 19 आवास के लिए 38 हजार रुपये घूस मांगी जा रही थी। इसी क्रम में हाकिम महतो ने इसकी शिकायत एसीबी धनबाद से की थी। जिसके बाद घूस की पहली किस्त 10 हजार रुपये शुक्रवार को देना था। शिकायत का सत्यापन कराने के बाद एसीबी ने घूस की रकम देने के लिए जैनामोड़ चौक पर जाल बिछाया। 

मुखिया जैनामोड़ चौक पर अपने वाहन में रुपये लेकर बैठे थे। इसी क्रम में जैसे ही को-ऑर्डिनेटर दीपक ने रुपये लेने के लिए मुखिया के वाहन में प्रवेश किया। तभी मुखिया ने घूस की राशि थमा दी। जिसके बाद आसपास सादी वर्दी में मौजूद एसीबी के जवानों ने उसे दबोच लिया। फिर दीपक को अपने साथ बैठाकर प्रखंड कार्यालय स्थित संबंधित ऑफिस में ले गए। कागजी कार्रवाही के बाद टीम उन्हें साथ लेकर धनबाद रवाना हो गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें