ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडहेमंत सोरेन की याचिका पर ईडी से मांगा जवाब, हाईकोर्ट में दोनों तरफ से क्या-क्या दलीलें

हेमंत सोरेन की याचिका पर ईडी से मांगा जवाब, हाईकोर्ट में दोनों तरफ से क्या-क्या दलीलें

Hemant Soren: ईडी के शिकायतवाद को चुनौती देते हुए हेमंत सोरेन ने कहा है कि ईडी के जिस समन पर वह नहीं गए थे, उसका उन्होंने जवाब दे दिया था। इसके बाद वह समन लैप्स कर गया था।

हेमंत सोरेन की याचिका पर ईडी से मांगा जवाब, हाईकोर्ट में दोनों तरफ से क्या-क्या दलीलें
pti05-06-2024-000079b-0 jpg
Devesh Mishraहिन्दुस्तान,रांचीSun, 23 Jun 2024 07:18 AM
ऐप पर पढ़ें

Hemant Soren: ईडी के समन की अवहेलना के खिलाफ दायर शिकायतवाद को रद्द करने के लिए दायर हेमंत सोरेन की याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए ईडी ने शनिवार को हाईकोर्ट से समय देने का आग्रह किया। एक्टिंग चीफ जस्टिस एस चंद्रशेखर की अदालत ने ईडी के आग्रह को स्वीकार करते हुए सुनवाई 12 जुलाई को निर्धारित कर दी और ईडी को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया।

ईडी के शिकायतवाद को चुनौती देते हुए हेमंत सोरेन ने कहा है कि ईडी के जिस समन पर वह नहीं गए थे, उसका उन्होंने जवाब दे दिया था। इसके बाद वह समन लैप्स कर गया था। नए समन पर हेमंत सोरेन ईडी के समक्ष उपस्थित हुए थे और समन का अनुपालन किया था। ईडी ने दुर्भावना से प्रेरित होकर उन्हें बार-बार समन जारी किया था। इस कारण ईडी के शिकायतवाद पर निचली अदालत के संज्ञान को रद्द कर देना चाहिए।

बता दें कि हेमंत सोरेन पर समन की अवहेलना करने का आरोप लगाते हुए ईडी ने शिकायतवाद दायर किया है। ईडी ने कहा है कि हेमंत को ईडी ने जमीन घोटाला मामला में 10 समन जारी किया था, जिनमें से मात्र दो समन पर ही हेमंत सोरेन ईडी के समक्ष उपस्थित हुए थे। यह ईडी के समन की अवहेलना है। हेमंत ईडी के समक्ष 20 जनवरी को आठवें एवं 31 जनवरी को दसवें समन पर उपस्थित हुए थे। शिकायतवाद पर निचली अदालत ने संज्ञान लिया है और हेमंत सोरेन को समन जारी किया है। यह मामला फिलहाल रांची के एमपी-एमएलए कोर्ट में लंबित है।

यह भी जानिए: अमीषा ने धोखाधड़ी मामले में की सुलह
फिल्म अभिनेत्री अमीषा पटेल एवं शिकायतकर्ता अजय कुमार सिंह के बीच धोखाधड़ी से जुड़े मामले में समझौता हो गया है। शनिवार को सिविल कोर्ट रांची के कॉन्फ्रेंस हॉल में गूगल मीट के माध्यम से अमीषा पटेल उनके वकील जय प्रकाश, शिकायतकर्ता अजय कुमार सिंह उनके वकील बिजय लक्ष्मी श्रीवास्तव जुड़े और न्यायायुक्त दिवाकर पांडे, पूर्व डालसा सचिव राकेश रंजन, डालसा सचिव कमलेश बेहरा एवं अधिवक्ता मध्यस्थ संजय कुमार के समक्ष दोनों पक्ष के बीच सुलह हुई। अमीषा पटेल ने कहा कि मैं आगे मुकदमा लड़ना नहीं चाहती हूं। मैं सुलह के लिए तैयार हूं। अब तक चेक बाउंस की राशि निर्धारित तारीख से पहले ही भुगतान कर दी है। शेष राशि का भी जल्द ही भुगतान हो जाएगा। शनिवार को जो समझौता हुआ वह सुप्रीम कोर्ट में लंबित वाद के आलोक में किया गया है। ताकि अगले महीने 29 जुलाई से तीन अगस्त तक सुप्रीम कोर्ट में आयोजित होने वाली विशेष लोक अदालत में धोखाधड़ी के साथ चेक बाउंस मामले का भी निष्पादन हो सके।