ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड मां ने छठ का प्रसाद बनाने को कहा, नाराज बेटी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली

मां ने छठ का प्रसाद बनाने को कहा, नाराज बेटी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली

छठ पर्व पूरे 2 साल के बाद हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस दौरान कुछ अप्रिय घटनाएं भी घटीं। ताजा मामला दुमका का है। जिले में 13 साल की किशोरी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जाता है कि किशोरी ने

 मां ने छठ का प्रसाद बनाने को कहा, नाराज बेटी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली
Suraj Thakurलाइव हिन्दुस्तान,दुमकाTue, 01 Nov 2022 08:36 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

छठ पर्व पूरे 2 साल के बाद हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस दौरान कुछ अप्रिय घटनाएं भी घटीं। ताजा मामला दुमका का है। जिले में 13 साल की किशोरी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जाता है कि किशोरी ने इतना बड़ा कदम बस इसलिए उठा लिया क्योंकि उसकी मां ने उससे छठ पूजा का प्रसाद बनाने में मदद करने को कहा था। पूरी घटना दुमका जिला के सरुवा पंचायत अंतर्गत दुधानी शिवपुरी मुहल्ले की है। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है। 

मां ने प्रसाद बनाने में मदद करने को कहा था
घटना को लेकर मृतका के पिता विनोद केवट ने बताया कि घर में छठ की तैयारी चल रही थी। घर के अलावा आसपास के लोगों ने भी सूप-डाला देकर छठ की जिम्मेदारी दी थी। काफी संख्या में सूप-डाला होने के कारण मां ने बेटी को प्रसाद बनाने में हाथ बंटाने को कहा, तो वह नाराज हो गयी। कमरे में जाकर फांसी के फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। काफी देर तक जब रूम का दरवाजा नहीं खुला तो परिजनों ने अनहोनी की आशंका से दरवाजा तोड़कर कमरे में प्रवेश किया। बेटी का शव फांसी के फंदे से लटक रहा था। परिजनों ने नीचे उतारा और फूलो-झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल लेकर आए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने मामले में यूडी केस दर्ज किया है
घटना की सूचना मिलने पर नगर थाना की पुलिस अस्पताल पहुंची और परिजनों का फर्द बयान लेने के बाद शव का पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम के बाद शव को उसके परिजनों को सौंप दिया गया। इस मामले में यूडी केस दर्ज किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें