ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडएक-तीन के चक्कर में फंसे इंजीनियर, अब 10 साल पेंशन से कटेंगे पैसे 

एक-तीन के चक्कर में फंसे इंजीनियर, अब 10 साल पेंशन से कटेंगे पैसे 

जल संसाधन, पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश प्रकाश चौधरी ने सेवानिवृत्त सहायक अभियंता शशि प्रकाश के पेंशन कटौती का आदेश दिया है। अभियंता पर तीन की जगह एक किलोमीटर सड़क बनाने का आरोप...

एक-तीन के चक्कर में फंसे इंजीनियर, अब 10 साल पेंशन से कटेंगे पैसे 
रांची, हिन्दुस्तान ब्यूरोSat, 08 Dec 2018 06:23 PM
ऐप पर पढ़ें

जल संसाधन, पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश प्रकाश चौधरी ने सेवानिवृत्त सहायक अभियंता शशि प्रकाश के पेंशन कटौती का आदेश दिया है। अभियंता पर तीन की जगह एक किलोमीटर सड़क बनाने का आरोप है।


क्या है मामलाः
जिला परिषद चाईबासा के तहत 17.25 लाख रुपये में मांझी चौक से गुड़ाहाट होते हुए ग्राम चोया तक तीन किलोमीटर सड़क निर्माण की मंजूरी दी गई। सड़क निर्माण की जवाबदेही तत्कालीन सहायक अभियंता शशि प्रकाश को दी गई। उन्होंने मनरेगा निधि से तीन की जगह एक किलोमीटर सड़क बनवाया। सड़क निर्माण में गुणवत्ता का भी ध्यान नहीं रखा गया। सड़क कुछ ही दिनों में टूट गई। शिकायत मिलने पर मामले की जांच कराई गई, शिकायत को सही पाया गया। इस बीच अभियंता रिटायर हो गए। 
 

गड़बड़ी पर नहीं दिया जवाबः
विभाग द्वारा सहायक अभियंता को निर्माण में गड़बड़ी के संबंध में जवाब मांगा गया। शशि प्रकाश ने पहले जवाब नहीं दिया। बाद में जब अंतिम चेतावनी भेजी गई तो उन्होंने तो उन्होंने कनीय अभियंता पर दोष डाल दिया। उनके जवाब से विभाग संतुष्ट नहीं हुआ और कारर्वाई का आदेश दिया गया। मंत्री ने सहायक अभियंता शशि प्रकाश को मिलने वाली पेंशन में से 20 प्रतिशत राशि कटौती का आदेश दिया है। यह राशि 10 वर्ष तक काटी जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें