DA Image
1 जनवरी, 2021|11:04|IST

अगली स्टोरी

झारखंड: राजमहल से बंगाल जा रहे मालवाहक जहाज के साथ हादसा, आठ ट्रक डूबे, कई लोग लापता

राजमहल से मानिकचक (पश्चिम बंगाल) के बीच चलने वाली फेरी सेवा के मालवाहक जहाज के साथ सोमवार की देर शाम हादसा हो गया। उस पर लदे आठ ट्रक गंगा में डूब गए। हादसे के बाद छह ट्रक ड्राइवर व चार खलासी को लोगों ने गंगा से बाहर निकाल लिया है। जहाज का एक स्टाफ व शेष ट्रकों के ड्राइवर व खलासी फिलहाल लापता है। उनलोगों की खोजबीन की जा रही है।

करीब 5-6 घायलों का इलाज मानिकचक के अस्पताल में चल रहा है। संतुलन बिगड़ने से जहाज को भी आंशिक नुकसान हुआ है।  घटनास्थल पश्चिम बंगाल के मालदा जिला में आएगा। सूत्रों के अनुसार राजमहल से शाम करीब 6:00 बजे मानिकचक के लिए जहाज खुला था। जहाज में नौ लोडेज ट्रक सवार थे।

राजमहल घाट प्रबंधन के सूत्रों के मुताबिक एक ट्रक अभी तक जहाज पर ही खड़ा है। घाट प्रबंधन के मुताबिक जहाज पर सवार सभी लोग सुरक्षित हैं। सिर्फ दो-तीन लोगों को चोट लगी है। उनका फिलहाल इलाज कराया जा रहा है। इसबीच घटना की सूचना मिलते ही राजमहल थाना प्रभारी चिरंजीत प्रसाद मौके केलिए रवाना हो चुके हैं।

उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर पहुंचने के बाद ही इस बारे में कुछ भी कहा जा सकता है। वैसे उन्हें पता चला है कि मानिकचक घाट पर जहाज का संतुलन बिगड़ कर एक तरह झुक जाने से यह हादसा हुआ है। समाचार भेजे जाने तक राजमहल से पुलिस पदाधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे थे। घटनास्थल पर मालदा के पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारी पहुंच गए हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:An accident with a cargo ship going from Rajmahal to Bengal in Jharkhand six trucks submerged