Amit Shah rally in Lohardaga and Manika live updates - Jharkhand Elections 2019: चुनावी रैली में बोले शाह- आदिवासियों का गौरव बढ़ाने में BJP ने नहीं छोड़ी कोई कसर DA Image
12 दिसंबर, 2019|7:07|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Jharkhand Elections 2019: चुनावी रैली में बोले शाह- आदिवासियों का गौरव बढ़ाने में BJP ने नहीं छोड़ी कोई कसर

बीजेपी की चुनावी सभा की शुरुआत करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को झारखंड की जनता से कहा कि आपका वोट राज्य के विकास के लिए काम करेगा। शाह ने कहा कि झारखंड की भूमि भगवान बिसरामुडा की भूमि है, वीर नीलांबर-पीतांबर की भूमि है। इस भूमि ने हमेशा देश के लिए मरने वाले वीरों को देश को समर्पित करने का काम किया है।

अमित शाह ने कहा कि आदिवासी भाइयों-बहनों के लिए मोदी सरकार ने बहुत सारे काम किए हैं। भाजपा ने 5 साल के अंदर आदिवासियों का गौरव बढ़ाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है। डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड की रचना की, इस फंड से 32 हजार करोड़ रु आदिवासी भाइयों-बहनों के विकास के लिए दिया है।

अमित शाह ने कहा कि सन् 1857 की क्रांति में अंग्रजों के खिलाफ जब पूरा देश लड़ रहा था तब सबसे बड़ी लड़ाई पलामू के लोगों ने लड़ी थी, यहां की जन-जातियों ने खुलकर हिस्सा लिया और 1958 तक क्रांति की मशाल को जलाए रखा।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि 30 तारीख को आप सभी को मत देकर अपना फैसला करना है। आपका एक वोट यह तय करेगा कि अगले 5 साल में झारखंड में किसकी सरकार बनेगी और किस पार्टी की बनेगी।

Video source- Amit Shah YouTube

वहीं, इससे पहले नेताओं की चुनावी सभा में सरकार की उपलब्धियों और विपक्ष पर प्रहार का नमूना बुधवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास का बेरमो में प्रत्याशी के नामांकन मौके पर आयोजित कार्यक्रम में देखने को मिला। मुख्यमंत्री ने सरकार की उपलब्धि और डबल इंजन की चर्चा की तो झामुमो के शिबू सोरेन और कांग्रेस के राजेंद्र सिंह के शासन का जिक्र करना नहीं भूले।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Amit Shah rally in Lohardaga and Manika live updates