ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडकुख्यात शूटर अमन सिंह हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई, धनबाद जेलर समेत आठ पर गिरी गाज

कुख्यात शूटर अमन सिंह हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई, धनबाद जेलर समेत आठ पर गिरी गाज

धनबाद जेल में हुई शूटर अमन सिंह की हत्या मामले में पुलिस की कार्रवाई सोमवार को तेज हो गई। जेल में बरती गई लापरवाही के लिए जेलर मुस्तकीम अंसारी सहित आठ लोगों पर गाज गिरी है।

कुख्यात शूटर अमन सिंह हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई, धनबाद जेलर समेत आठ पर गिरी गाज
Abhishek Mishraहिन्दुस्तान,रांचीTue, 05 Dec 2023 07:59 AM
ऐप पर पढ़ें

धनबाद जेल में हुई शूटर अमन सिंह की हत्या मामले में पुलिस की कार्रवाई सोमवार को तेज हो गई। जेल में बरती गई लापरवाही के लिए जेलर मुस्तकीम अंसारी सहित आठ लोगों पर गाज गिरी है। जेल आईजी उमाशंकर सिंह ने जेलर समेत पांच कक्षपालों को सस्पेंड कर दिया है। इसके अलावा दो एक्स आर्मी मैन कक्षपालों की संविदा समाप्त कर दी है।

पुलिस ने अमन को गोली मारने वाले बोकारो चंद्रपुरा तेलो निवासी सुंदर महतो को न्यायालय में अर्जी देकर रिमांड पर लिया है। पुलिस ने उसे 10 दिनों की रिमांड पर लेने की अर्जी दी थी, लेकिन कोर्ट ने आरोपी सुंदर महतो के पांच दिनों की रिमांड को स्वीकृती दी।

आरोपी सुंदर के संबंध में पुलिस को जानकारी मिली है कि वह नाम बदल कर धनबाद जेल में गया था। उसका असली नाम रितेश यादव बताया जा रहा है। वह उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल का रहने वाला है। इसके सत्यापन के लिए सोमवार को बाघमारा अंचल की एक पुलिस टीम सुंदर महतो के कथित पते पर पहुंची।

अमन सिंह को जिस पिस्टल से गोली मारी गई थी, वह दो पिस्टल घटना के करीब 24 घंटे बाद धनबाद जेल परिसर के बाहर दक्षिणी छोर पर स्थित बिजली ऑफिस के बगल की झाड़ी में मिले।

हाईकोर्ट ने पूछा, जेल में कैसे पहुंचे हथियार

अमन सिंह हत्याकांड में झारखंड हाईकोर्ट ने सोमवार को स्वत संज्ञान लिया है। चीफ जस्टिस संजय कुमार मिश्रा और जस्टिस आनंद सेन की अदालत ने सरकार से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है और मामले को सुनवाई के लिए मंगलवार को सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया है। अदालत ने मंगलवार को कारा महानिरीक्षक को वर्चुअल रूप से अदालत में हाजिर होने का निर्देश दिया है। अदालत नेे पूछा है कि जेल में हथियार कैसे पहुंच गए। जेल की सुरक्षा में चूक के क्या कारण हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें