DA Image
3 मार्च, 2021|8:15|IST

अगली स्टोरी

दुर्घटनाग्रस्त होने से बची अहमदाबाद एक्सप्रेस, ट्रैकमैन ने लालझंडी के साथ दौड़ते हुए रोकी ट्रेन

ट्रैकमैन की तत्परता के कारण अहमदाबाद से हावड़ा जा रही अहमदाबाद एक्सप्रेस झारखंड में राजखरसावां व महालीमुरुप रेलवे स्टेशन के बीच दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई। डाउन लाइन के किलोमीटर संख्या 287/10-12 के पास सोमवार सुबह करीब 8.40 बजे रेल लाइन फ्रैक्चर हो गयी थी।

ड्यूटी में तैनात ट्रैकमेन कमल महतो ने इस फ्रैक्चर को देखा और तत्काल इसकी सूचना वरीय अधिकारी सहित राजखरसावां स्टेशन मास्टर को दी। वह डाउन लाइन पर दौड़ते हुए राजखरसावां की ओर आया। साथ ही राजखरसावां के पास डाउन लाइन पर तेज रफ्तार से आ रही अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस के चालक को लाल झंडी दिखाते हुए गाड़ी को रुकवाया।

 फ्रैक्चर के स्थान से मात्र एक किलोमीटर की दूरी पर गाड़ी को रोक दिया गया। अगर गाड़ी को ट्रैकमैन द्वारा नहीं रुकवाया जाता तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। बाद में टूटी रेल पटरी से गाड़ी को 30 किलोमीटर की रफ्तार से पार कराया गया। इस दौरान अहमदाबाद एक्सप्रेस को 40 मिनट तक किलोमीटर संख्या 288/14 के पास रोका गया।

बताया जाता है कि यह फ्रेक्चर ग्लू ज्वाइंट के पास हुआ था, जहां कम फ्रेक्चर होने की संभावना होती है। रेल पटरी फ्रेक्चर होने के कारण इस मार्ग में लगभग एक घंटे तक रेल परिचालन ठप रहा। इस दौरान कुछ ट्रेनों को धीमी गति से पार कराया गया। बाद में फ्रेक्चर रेल लाइन को हटा कर उसकी जगह नई रेल लाइन को लगा दिया गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ahmedabad Express survived the crash trackman stopped the train running with red flag