ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंड के पलामू में घरेलू विवाद के बाद तीन बच्चों के साथ मां ट्रेन के आगे कूदी, दो की मौत और दो गंभीर

झारखंड के पलामू में घरेलू विवाद के बाद तीन बच्चों के साथ मां ट्रेन के आगे कूदी, दो की मौत और दो गंभीर

पलामू जिले के रेहला थाना क्षेत्र में बुधवार की सुबह में घरेलु झगड़े से उबकर करीब 25 वर्षीया महिला अपनी एक बेटी और दो बेटों के साथ गांव के पास से गुजरी ट्रेन की पटरी पर मालगाड़ी के कूद गई। इस घटना में...

झारखंड के पलामू में घरेलू विवाद के बाद तीन बच्चों के साथ मां ट्रेन के आगे कूदी, दो की मौत और दो गंभीर
मेदिनीनगर विश्रामपुर। हिटीWed, 12 Aug 2020 03:28 PM
ऐप पर पढ़ें

पलामू जिले के रेहला थाना क्षेत्र में बुधवार की सुबह में घरेलु झगड़े से उबकर करीब 25 वर्षीया महिला अपनी एक बेटी और दो बेटों के साथ गांव के पास से गुजरी ट्रेन की पटरी पर मालगाड़ी के कूद गई। इस घटना में सबौना गांव निवासी महिला प्रियंका देवी और उसका चार वर्षीय बेटा आकाश कुमार की मौके पर ही मौत हो गयी। वहीं दुर्घटना में तीन वर्षीया बिटिया ज्योति कुमारी और डेढ़ वर्ष का मासूम जगन्नाथ कुमार बुरी तरह घायल हो गये हैं।

परिजनों ने घायल दोनों बच्चों को मेदिनीनगर स्थित पलामू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया जहां प्रारंभिक इलाज के बाद दोनों को रिम्स रेफर कर दिया गया है। गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले नागेन्द्र राम और मृतका प्रियंका देवी के दोनों घायल बच्चों का कुशल क्षेम लेने पीएमसीएच पहुंचे विश्रामपुर पुलिस अनुमंडल के एसडीपीओ सुरजीत कुमार ने घायलों की गंभीर स्थिति तथा परिजनों की दयनीय आर्थिक स्थिति को देखते ही तत्काल निजी स्तर आर्थिक मदद दी। सिविल सर्जन डॉ. जॉन एफ केनेडी से बातचीत कर सरकारी एंबुलेंस से रिम्स पहुंचाने की व्यवस्था की। वहीं रेहला पुलिस दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया है। 

सास-ससुर के विषय को लेकर झगड़े थे पति-पत्नी
पलामू जिले के विश्रामपुर प्रखंड सह रेहला थाना अंतर्गत उत्तर कोयल नदी के तट पर बसा सबौना गांव निवासी पति नागेन्द्र राम और प्रियंका देवी के बीच मंगलवार को विवाद हुआ था। नागेन्द्र राम ने माता-पिता को समय से भोजन आदि देने को लेकर प्रियंका को फटकारा था। इससे प्रियंका देवी तनाव में थी। रेहला थाना प्रभारी लालजी यादव ने बताया कि पति-पत्नी में मंगलवार की रात में घरेलू बातों को लेकर नोंकझोंक हुई थी। रोज की भांति बुधवार की सुबह में पति नागेन्द्र राम जब कमाने के लिए घर से निकला तब प्रियंका अपने तीनों बच्चों के साथ रेलवे लाइन से सटे घर से निकल कर रेलवे ट्रैक पर बैठ गई। इसी दौरान मालगाड़ी आ जाने से प्रियंका और उसके एक बेटे की मौत हो गयी जबकि दो घायल हो गये। एसडीपीओ सुरजीत कुमार के अनुसार प्रियंका के दोनों छोटे बच्चे संभवत: दोनों लाइन के बीच में गिर गये जिससे उनकी जान बच गयी है। बच्चों के आंख के पास गंभीर चोट है। उल्लेखनीय है कि नागेन्द्र राम ग्रासिम इंडस्ट्री में बतौर ठेका मजदूर काम करता है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें