ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडझारखंड: हैंडओवर से पहले ही 2.25 करोड़ की नई स्टेशन बिल्डिंग में दरार, बदमाशों के लिए बनी अय्याशी का अड्डा

झारखंड: हैंडओवर से पहले ही 2.25 करोड़ की नई स्टेशन बिल्डिंग में दरार, बदमाशों के लिए बनी अय्याशी का अड्डा

मामला सोशल मीडिया पर वायरल होते ही डीएमआरएम के निर्देश पर जांच टीम गठित कर दी गई। रेलवे के नये भवन सहायक सुरक्षा कमांडेंट केसी नायक दल बल के साथ पहुंचे और स्टेशन भवन परिसर की जांच की।

झारखंड: हैंडओवर से पहले ही 2.25 करोड़ की नई स्टेशन बिल्डिंग में दरार, बदमाशों के लिए बनी अय्याशी का अड्डा
Aditi Sharmaहिंदुस्तान,आदित्यपुरThu, 30 Nov 2023 08:59 AM
ऐप पर पढ़ें

आदित्यपुर रेलवे स्टेशन का नया भवन 2 करोड़ 25 लाख से बनकर तैयार हो गया है, पर रेलवे के हैंडओवर लेने से पहले ही दरार आने लगी है। वहीं, भवन को असामाजिक तत्वों ने अपना अड्डा भी बना लिया है, जहां बुधवार को आपत्तिजनक सामग्री के साथ युवती का स्कर्ट भी पड़ा मिला।

इधर, यह मामला सोशल मीडिया पर वायरल होते ही डीएमआरएम के निर्देश पर जांच टीम गठित कर दी गयी। रेलवे के नये भवन सहायक सुरक्षा कमांडेंट केसी नायक दल बल के साथ पहुंचे और स्टेशन भवन परिसर की जांच की। उन्होंने बताया कि भवन हैंडओवर होने के पूर्व संवेदक को सुरक्षा का जिम्मा होना चाहिए, लेकिन नहीं की गयी है।

दरारों को छिपाने का प्रयास

मुख्य हॉल की खिड़कियों से नीचे बिल्डिंग में दरार आ रही है। और भी कई स्थानों पर है। कुछ स्थानों पर दरारों को भरकर छिपाने का भी प्रयास किया गया है।

आदित्यपुर पहुंचे एआरएम, भवन की दरारों को देखा

आदित्यपुर रेलवे स्टेशन के नवनिर्मित भवन में आपत्तिजनक सामग्री मिलने के बाद रेलवे प्रशासन सकते में है। यह मामला डीआरएम के संज्ञान में आने के बाद बुधवार शाम से यहां अधिकारियों का जमावड़ा लगने लगा। बुधवार रात एआरएम अभिषेक सिंघल जांच करने पहुंचे। मीडियाकर्मियों को बताया कि भवन आरवीएनएल के कंट्रोल में है। रेलवे ने अबतक हैंडओवर नहीं लिया है। निरीक्षण के क्रम में यहां काफी कमियां मिलीं। कुछ आपत्तिजनक चीजें मिली हैं, जो कि सही नहीं है। नवनिर्मित भवन में दरारें भी देखी गयी हैं। इंजीनियरिंग विभाग से जांच करायी जाएगी। इसके उपरांत सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें