ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडझारखंड में परिवार के चार लोगों पर एसिड अटैक, बुरी तरह झुलसने पर मची चीख-पुकार

झारखंड में परिवार के चार लोगों पर एसिड अटैक, बुरी तरह झुलसने पर मची चीख-पुकार

पुराने अनुमंडल अस्पताल के सामने बनी दुकान में चलने वालली हसीना होटल के मलिक हसीन बीवी (35), उनके भाई आलम शेख (26), बेटी शबनम खातुन (15) और मां गोलवानू वेबा (60) एक साथ छत पर सो रहे थे।

झारखंड में परिवार के चार लोगों पर एसिड अटैक, बुरी तरह झुलसने पर मची चीख-पुकार
Devesh Mishraहिन्दुस्तान,साहिबगंज राजमहलWed, 24 Apr 2024 11:22 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड में छत पर सो रहे परिवार के चार लोगों पर एसिड अटैक हुआ है। यह 22-23 अप्रैल की रात ढाई बजे की घटना है। चारों को बेहतर इलाज के हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। उधर, पुलिस ने महज सात घंटे के भीतर मामले का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दो अन्य युवकों से भी गहन पूछताछ चल रही है। यह राजमहल शहर के गुदारा घाट मुख्य बाजार की घटना है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पुराने अनुमंडल अस्पताल के सामने बनी दुकान में चलने वालली हसीना होटल के मलिक हसीन बीवी (35), उनके भाई आलम शेख (26), बेटी शबनम खातुन (15) और मां गोलवानू वेबा (60) एक साथ छत पर सो रहे थे। बीती रात 2:30 बजे अज्ञात व्यक्ति के द्वारा एसिड फेंक देने से चारों झुलस गए। पीड़ित सदस्यों के अनुसार, घटना के बाद कुछ लोगों को उनलोगों ने सीढ़ी से भागते हुए देखा। इधर, चीखने-चिल्लाने की आवाज सुन आसपास के लोग नींद से जग तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे।

आनन-फानन में चारों को इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल लाया गया। घायलों का प्राथमिक इलाज के बाद गंभीर स्थिति में धनबाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया है। इधर,घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ विमलेश कुमार त्रिपाठी, एसडीओ कपिल कुमार, पुलिस निरीक्षक श्याम लाल हांसदा, थाना प्रभारी गुलाम सरवर, एसआई बिट्टू कुमार साहा आदि मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी।

मुख्य आरोपी यूपी का: एसपी
एसपी कुमार गौरव ने बताया कि इस मामले के लिए सुलझाने के लिए एसडीपीओ विमलेश कुमार त्रिपाठी की अगुवाई में टास्क फोर्स का गठन किया गया था। पुलिस टीम ने पेशेवर तरीके से जांच करते हुए तकनीकी मदद से इस मामले में मुख्य आरोपी मनीष कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। मनीष यूपी का रहने वाला है। बीते कुछ महीने से राजमहल में रहकर काम कर रहा था। जिस परिवार के सदस्यों पर एसिड अटैक हुआ है, उसके एक बेटे से मनीष का पूर्व परिचय है। दिल्ली में दोनों की मुलाकात हुई थी। प्रारंभिक पूछताछ में उसने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। उसके पास से वारदात में इस्तेमाल हुए एसिड की कुछ मात्रा भी बरामद हुआ है। घटना की उसने जो वजह बताई है उसकी गहराई से छानबीन चल रही है। छानबीन के बाद एसिड अटैक के पीछे के कारण से पर्दा उठ सकेगा।

इस मामले में दो अन्य युवकों को भी हिरासत में लिया गया है। उनसे भी पूछताछ चल रही है। इसके बाद ही साफ हो सकेगा कि इन दोनों की इस घटना में कोई भूमिका है या नहीं। एसपी कुमार गौरव ने बतााय कि वे थोड़ी देर में राजमहल थाना पहुंच रहे हैं। उसके बाद मीडिया को इस मामले में विस्तार से जानकारी दे दी जाएगी।