DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › विधायक खरीद फरोख्त मामला: जेल में बंद आरोपियों को रिमांड पर लेकर होगी पूछताछ, तीन विधायकों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें
झारखंड

विधायक खरीद फरोख्त मामला: जेल में बंद आरोपियों को रिमांड पर लेकर होगी पूछताछ, तीन विधायकों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

मुख्‍य संवाददाता ,रांची Published By: Ajay Singh
Thu, 05 Aug 2021 07:01 AM
विधायक खरीद फरोख्त मामला: जेल में बंद आरोपियों को रिमांड पर लेकर होगी पूछताछ, तीन विधायकों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

झारखंड में सरकार गिराने की साज़िश और विधायकों की कथित खरीद फरोख्त मामले में आरोपितों को तीन दिन के रिमांड पर लिया जायेगा। केस के अनुसंधान पदाधिकारी सदर डीएसपी प्रभात रंजन बरवार ने इस संबंध में कोर्ट में आवेदन दिया है। कोर्ट से रिमांड मिलने के बाद पुलिस जेल में बंद अभिषेक दुबे, निवारण कुमार महतो, अमित सिंह से पूछताछ करेगी। रांची की कोतवाली पुलिस ने कांग्रेसी विधायक अनूप सिंह की शिकायत पर 24 जुलाई को तीनों आरोपियों को जेल भेजा था।

एसआईटी ने दी रिपोर्ट, कोर्ट में सौंपा साक्ष्य

मामला सामने आने के बाद रांची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने अलग अलग पहलुओं पर जांच के लिए एसआईटी गठित की थी। एसआईटी ने अपनी जांच रिपोर्ट अनुसंधान पदाधिकारी को सौंप दी है। वहीं दिल्ली के होटल विवांता से मिले सीसीटीवी को कोर्ट में बतौर साक्ष्य जमा कराया गया है। पुलिस अब कोर्ट से परमिशन लेकर इसे एफएसएल भेजेगी। गौरतलब है कि 15 जुलाई की देर शाम की फुटेज में झारखंड के तीन विधायक इरफान अंसारी, उमाशंकर अकेला और अमित यादव महाराष्ट्र के नेताओं चंद्रशेखर राव बावनकुले, चरण सिंह , मध्यस्थों जयकुमार बेलखेड़े व झारखंड के तीनों आरोपियों के साथ दिखे थे।

बढ़ेगी तीन विधायकों की मुसीबत

रिमांड पर लिए जाने के बाद तीनों विधायकों की मुसीबत बढ़ सकती है। अब तक की जांच में ये बात साबित हो चुकी है कि तीनों विधायक, गिरफ्तार तीनो आरोपित के साथ दिल्ली गए थे। मामले में सीडीआर व कॉल लोकेशन से भी सभी के साथ होने की पुष्टि हुई है।

संबंधित खबरें