ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंडआंख बंद कर 51 कदम चलो; दुख दूर करने के नाम पर महिला से लाखों की ठगी, अधिकारी की पत्नी भी फंसी

आंख बंद कर 51 कदम चलो; दुख दूर करने के नाम पर महिला से लाखों की ठगी, अधिकारी की पत्नी भी फंसी

हुरुहुरु में बुधवार को विजन ग्रीन इनक्लैब के फ्लैट नंबर 101 में रहने वाली महिला ठगी की शिकार हुई। ठगों ने उनसे सोने की चेन, कान की बाली, मोबाइल एवं पर्स की ठगी संत पॉल स्कूल हुरहुरू के सामने ठग ली।

आंख बंद कर 51 कदम चलो; दुख दूर करने के नाम पर महिला से लाखों की ठगी, अधिकारी की पत्नी भी फंसी
Devesh Mishraहिन्दुस्तान,हजारीबागThu, 09 May 2024 08:57 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड में दुख दूर करने के नाम पर एक हफ्ते के अंदर दो-दो महिलाओं को ठगों ने एक ही तरीके से ठगा। झांसे में आकर महिलाओं ने लाखों रुपए गंवा दिए। हजारीबाग के हुरुहुरु में बुधवार को दिनदहाड़े कुछ बदमाशों ने महिला से लाखों की ठगी कर ली। बदमाशों ने महिला को शारीरिक और पारिवारिक कष्ट दूर करने का झांसा दिया और उसके गहने-जेवर लेकर चलते बने।

दुख दूर करने का झांसा
हुरुहुरु में बुधवार को विजन ग्रीन इनक्लैब के फ्लैट नंबर 101 में रहने वाली महिला ठगी की शिकार हुई। ठगों ने उनसे सोने की चेन, कान की बाली, मोबाइल एवं पर्स की ठगी संत पॉल स्कूल हुरहुरू के सामने ठग ली। भुक्तभोगी महिला ने बताया कि ठगों ने उन्हें पारिवारिक कष्ट का हवाला देकर उससे निजात दिलाने के लिए उन्हें वशीभूत कर लिया। ठगों के झांसे में आकर सोने का चेन, कान की बाली और पर्स से रखा मोबाइल दे बैठी।

आंख बंद कर 51 कदम चलो
महिला की बात सुन ठगों ने उसे आंख बंद कर 51 कदम आगे चलने के लिए कहा। उन्होंने जब आंख खोला तब तक ठग रफ्फुचक्कर हो गए। इसके बाद राजीव रंजन की सूचना पर बड़ा बाजार थानाप्रभारी बिट्टू रजक पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया। सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए। उन्होंने आसपास के लोगों से पूछताछ की। थाना प्रभारी ने बताया कि मौजूद साक्ष्य के आधार पर तफ्तीश जारी है। थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

सरकारी अधिकारी की पत्नी भी फंसी
एक हफ्ते पहले भी शहर के बाबूगांव चौक की एक महिला जो गांधी मैदान टहलने गई थी। उसे भी ठगों ने शिकार बनाया। महिला को ठगों ने उनके घर पर छाए संकट के बादल दूर करने के नाम पर सोने की चेन, अंगूठी और पर्स आदि लेकर फरार हो गए। भुक्तभोगी एक सरकारी अधिकारी की पत्नी है। वह रोजाना गांधी मैदान संध्या में टहलने जाती थी। इसी दौरान वह ठगी की घटना का शिकार हो गई। इस बाबत कोर्रा थाना में अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि बाबूगांव निवासी गुड़िया कुमारी पति कृष्ण देव किशोर ने बताया कि अपने घर से टहलने गांधी मैदान कोर्रा जा रही थी।

इसी दौरान बाबूगांव चौक पर आदित्य विजन एंजल स्टूडियो के पास एक 40 वर्षीय अधेड़ ने किसी व्यक्ति का पता पूछने के बहाने उन्हें रोका। फिर बिना जान पहचान उसने पूरे परिवार की जानकारी, पति का नाम, बच्चों की जानकारी दे डाली। इस दौरान बताया कि उसके परिवार पर गंभीर संकट के बादल छाए हुए है। बस महिला इसी झांसे मे आ गई। इसके बाद बिना पीछे देखे 51 कदम आगे जाने को कहा। जब वह 51 कदम बिना पीछे देखे आगे बढ़ी तो उसे सम्मोहन खत्म होने का आभास हुआ और फिर जब गहने आदि ना देखकर उस व्यक्ति की तलाश करना प्रारंभ किया, तब तक वह फरार हो चुका था।