ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडइंजन से अलग हुई ट्रेन की बोगी

इंजन से अलग हुई ट्रेन की बोगी

मुगलसराय से बरकाकाना जा रही बीडीएम पैसेंजर ट्रेन (53526) का इंजन बोगी से अलग हो गया। घटना बुधवार की दोपहर करीब साढ़े तीन बजे की है। गढ़वा रोड स्टेशन से आगे बढ़ते ही इंजन से सटे डिब्बे...

1/ 2
2/ 2
संवाददाता,विश्रामपुर (पलामू)Wed, 26 Sep 2018 07:33 PM
ऐप पर पढ़ें

मुगलसराय से बरकाकाना जा रही बीडीएम पैसेंजर ट्रेन (53526) का इंजन बोगी से अलग हो गया। घटना बुधवार की दोपहर करीब साढ़े तीन बजे की है। गढ़वा रोड स्टेशन से आगे बढ़ते ही इंजन से सटे डिब्बे का ज्वाइन्टर टूट गया, जिससे बोगी इंजन से अलग हो गई। कुछ दूर तक इंजन बिना ट्रेन की बोगियों के ही चलता गया।

चालक एमएल प्रसाद और गार्ड डीके मिश्रा ने बताया कि इंजन से सटी पुरानी डैमेज पैंट्री कार के वैगन को रिपेयर के लिए बरकाकाना भेजा जा रहा था। गढ़वा रोड से ट्रेन खुलने के बाद आउटर सिग्नल के समीप पहुंच भारी झटके के साथ पैंट्री कार का हुक टूटकर अलग हो गया। कुछ दूरी तक इंजन बिना डिब्बे के आगे बढ़ता रहा।

लोड कम होने पर चालक को जब इसका आभास हुआ तब उसने इंजन को रोका। ड्राइवर और गार्ड ने तुरंत  इसकी सूचना स्टेशन को दी थी। पूर्वी केंद्रीय रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशन अफसर  ने बताया कि ट्रेन में एक खाली पेंट्री कार और एक खाली कोच को जोड़ा गया था। इन दोनों कोच में यात्री सवार नहीं थे। घटना के वक्त ट्रेन की गति 10 से 15 किमी. प्रति घंटे के बीच थी। इन दोनों कोच को रिपेयर के लिए ले जाया जा रहा था। घटना के तुरंत बाद जरूरी सुरक्षित कदम उठाए गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें