Live Hindustan आपको पुश नोटिफिकेशन भेजना शुरू करना चाहता है। कृपया, Allow करें।

झारखंड में 800 महिलाओं से ठगी, लोन का लालच देकर सभी से ऐंठे पैसे; अब पूरी टीम गायब

थाना में आवेदन सौंपने के बाद ठगी से आक्रोशित ग्रामीण टावर चौक को जाम करने पर उतर गए। जिससे लगभग एक घंटे तक टावर चौक जाम रहा। जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

offline
झारखंड में 800 महिलाओं से ठगी, लोन का लालच देकर सभी से ऐंठे पैसे; अब पूरी टीम गायब
nainital police trying to improve its record people getting tired roaming around police station
Devesh Mishra हिन्दुस्तान , गुमला
Wed, 19 Jun 2024 7:57 AM
अगला लेख

झारखंड में 800 महिलाओं से ठगी का मामला सामने आया है। लोन देने के नाम पर इन महिलाओं से पैसे लिए गए। कुल 10 से 12 लोगों ने मिलकर इस पूरी ठगी को अंजाम दिया। सभी महिलाएं गुमला जिले से हैं। दरअसल, जिले के विभिन्न प्रखंडों के ग्रामीण के साथ एक माइक्रो फाइनेंस कंपनी द्वारा लोन देने के नाम पर करीब 800 महिलाओं के साथ ठगी का मामला प्रकाश में आया है। मामला प्रकाश में आने के बाद सिसई, बसुआ, अंबुवा, विशुनपुर, बसिया, छोटा खटंगा, टोटो, डुमरडीह समेत अन्य स्थानों के ग्रामीण गुमला थाना पहुंच कर लिखित आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की।

थाना में आवेदन सौंपने के बाद ठगी से आक्रोशित ग्रामीण टावर चौक को जाम करने पर उतर गए। जिससे लगभग एक घंटे तक टावर चौक जाम रहा। जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। जानकारी के अनुसार माइक्रो फाइनेंस कंपनी के 10-12 लोगों की टीम ने जिले के विभिन्न प्रखंड के महिला मंडल को लोन के लिए 3050 रुपया अकाउंट खोलने के नाम पर लिए

ठगों ने अपना ऑफिस गुमला के सरना टोली में बताया था। महिलाओं को बताया गया था कि अकाउंट खोलने के बाद सभी को सरना टोली बुला कर लोन दिया जाएगा। विभिन्न प्रखंडों के 800 महिलाओं से अकाउंट खुलवाने के नाम पर पैसे ऐंठने के बाद कर्मी फरार हो गए। एमएसएम माइक्रो फाइनेंस लि. के नाम पर महिलाओं से ठगी करने वाले सुमन कुमार सिंह, बिहार के सहरसा का रहने वाला है। उसके साथ और कोई लोग शामिल थे, जिनमें महिलाएं भी थी।

उधर मंगलवार को जब महिलाएं पैसे लेने सरना टोली पहुंचे ,तो वहां ताला बंद पाया। तब उन्हे अहसास हुआ कि वे लोग ठगी के शिकार हो चुके है। सभी ग्रामीण लगभग 4.30 बजे डीसी कार्यालय आवेदन देने पहुंचे, पर डीसी के नहीं होने के बाद वे लोग गुमला थाना पहुंच कर लिखित आवेदन देकर कर कार्रवाई की मांग की। आक्रोशित महिलाओं और ग्रामीणों ने टावर चौक पर बैठ कर धरना प्रदर्शन करने लगे । जिससे शहर में करीब घंटा भर जाम की स्थिति बन गई।

हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें

झारखंड की अगली ख़बर पढ़ें
Jharkhand News
होमफोटोशॉर्ट वीडियोफटाफट खबरेंएजुकेशनट्रेंडिंग ख़बरें