ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंडपत्नी की याद में तालाब में कूदा बुजुर्ग, पड़ोसियों ने बचाई जान; इस वजह से था परेशान

पत्नी की याद में तालाब में कूदा बुजुर्ग, पड़ोसियों ने बचाई जान; इस वजह से था परेशान

रांची के अपर बाजार के रहनेवाले नवीन श्रीवास्तव (65 वर्ष) अपनी पत्नी की याद में उनकी पुण्यतिथि के अगले दिन आत्महत्या की नीयत से बड़ा तालाब में कूद गए। स्थानीय लोगों ने उन्हें बचा लिया।

पत्नी की याद में तालाब में कूदा बुजुर्ग, पड़ोसियों ने बचाई जान; इस वजह से था परेशान
Abhishek Mishraहिन्दुस्तान,रांचीThu, 25 Jan 2024 08:56 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची के अपर बाजार के रहनेवाले नवीन श्रीवास्तव (65 वर्ष) अपनी पत्नी की याद में उनकी पुण्यतिथि के अगले दिन आत्महत्या की नीयत से बड़ा तालाब में कूद गये। घटना बुधवार सुबह की है। हालांकि, आसपास मौजूद लोगों ने अपनी जान की परवाह किए बिना तालाब में कूदकर बुजुर्ग की जान बचायी। इसके बाद इलाज कराकर परिजनों के हवाले कर दिया।

बताया जा रहा है कि अपर बाजार के रहने वाले नवीन श्रीवास्तव बुधवार की सुबह बड़ा तालाब पहुंचे। कुछ देर तक वह तालाब के पास बैठे रहे। अचानक वह उठे और तालाब में कूद गए। आसपास में मौजूद मोहम्मद आकिब, मोहम्मद सदीक, शाहनवाज और बादशाह ने बुजुर्ग को कूदता देख पहले आवाज लगायी। फिर वे बचाने के लिए तालाब में कूद गए। काफी मशक्कत के बाद चारों ने बुजुर्ग को तालाब से निकाला। उनके कपड़े बदले और अपने ही गर्म कपड़े बुजुर्ग को पहना दिया। इसके बाद सेवा सदन लेकर इलाज कराया। इसी दौरान बुजुर्ग के परिजनों को भी घटना की पूरी जानकारी चारों ने उन्हें दी। उनके आने के बाद वेलोग वहां पर से हटे। बताया जा रहा है कि बुजुर्ग के परिजन अपने साथ घर ले गए।

नवीन श्रीवास्तव मंगलवार को पत्नी की पुण्यतिथि मनायी। इसके बाद वह घर से शाम में निकल गए। काफी देर तक जब वह नहीं लौटे तो परिजन उनकी खोजबीन भी की। मगर, उनका कुछ पता नहीं चला। सुबह में उनके आत्महत्या के प्रयास की खबर परिजनों को मिली, जिसके बाद वे मौके पर पहुंचे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें