DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमित राय हत्याकांड में अखिलेश गिरोह के 4 बदमाश दोषी करार

अमित राय हत्याकांड में अखिलेश गिरोह के 4 बदमाश दोषी करार

जमशेदपुर के चर्चित अमित राय हत्याकांड में सोमवार को अदालत ने अपना फैसला सुनाते हुए अखिलेश सिंह गिरोह के चार बदमाशों को दोषी करार दिया है। सजा कितनी मिलेगी उसका फैसला मंगलवार को होगा। जिन्हें दोषी करार दिया गया उसमें कुख्यात शूटर सुधीर दुबे, कन्हैया सिंह, मोहन यादव और संजीव गोराई है। फैसला एडीजे 5 सुभाष की अदालत से सुनाया गया। इस मामले में अदालत ने संजय सोना और अजीत मंडल को बरी कर दिया। अन्य आरोपी अखिलेश सिंह और हरीश सिंह पर अलग से मुकदमा चलेगा।

6 दिसंबर 2016 की शाम सोनारी स्थित शिवगंगा अपार्टमेंट के ठीक सामने अमित राय की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या में पहली गिरफ्तारी सुधीर दुबे की हुई जिसे 25 दिसम्बर 2016 को भोजपुर के शाहपुर बाजार से गिरफ्तार कर लिया गया। उसके बाद पुलिस ने बागबेड़ा निवासी कन्हैया सिंह को पलामू के पाटन से 5 जनवरी 2017 को गिरफ्तार किया। सुधीर दुबे तक इस मामले का खुलासा नहीं हुआ था। लेकिन, कन्हैया सिंह के पकड़े जाने के बाद शूटरों का पता चल गया।

10 जनवरी 2017 को पुलिस ने इस घटना में सोनारी के मोहन यादव, आदित्यपुर इमली चौक के संजीव गोराई उर्फ बंगाली, सीतारामडेरा छायानगर के अजीत मंडल और बारीडीह के संजय कुमार सोना को गिरफ्तार कर लिया और हत्या में प्रयुक्त हथियार भी बरामद किए गए। इस मामले में अखिलेश सिंह को भी आरोपी बनाया गया।  11 अक्तूबर 2017 को अखिलेश सिंह के गुरुग्राम से हुई गिरफ्तार के बाद उसका इस मामले में प्रोडक्शन करा लिया गया। 8 मार्च 2018 को पुलिस ने हरीश सिंह को पटना से गिरफ्तार किया था।

इस मामले पर 17 नवम्बर 2017 से स्पीडी ट्रायल शुरू हुआ और सोमवार को इस कांड में अदालत ने चार आरोपियों को दोषी करार दिया। मामले में अभियोजन पक्ष से विशेष लोक अभियोजक जयप्रकाश पैरवी कर रहे थे। इस मामले में 10 गवाही हुई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:4 people of Akhilesh gang found guilty in Amit Rai murder case