DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

24 से पूरे झारखंड में अच्छी बारिश के आसार, कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी

झारखंड में अच्छी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। 24 अगस्त से राज्य के सभी हिस्सों में अच्छी बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है। राज्य में 48 घंटों के बाद मानसून सक्रिय होगा। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के हर हिस्से में बारिश हुई। इससे मानसून की स्थिति में मामूली सुधार हुआ। लेकिन मंगलवार को राजधानी समेत अन्य जिलों के ऊपर से घने बादल छट गए। धूप निकल आई। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 24 अगस्त से पूरे राज्य में अच्छी बारिश होने के आसार हैं। 

मौसम विभाग रांची के अनुसार मध्य प्रदेश के ऊपर गहरे निम्न दबाव क्षेत्र बने हुए हैं। इस सिस्टम से होकर मानसून ट्रफ (निम्न दाब क्षेत्र) झारखंड के दक्षिण में उड़ीसा के झारसुगड़ा से होकर बंगाल की खाड़ी तक गुजर रहा है। यह अनुपगढ़ से लेकर एमपी के ऊपर कायम निम्न दबाव क्षेत्र के केन्द्र से होकर छत्तीसगढ़ और ओडिशा से बंगाल की खाड़ी तक कायम हैं। इससे झारखंड में हल्के बादल छाए रहेंगे। राज्य में मानसून कमजोर रहा है। पूरे राज्य में सामान्य से कम बारिश हुई है। अब तक केवल 72 फीसदी बारिश हुई है। इससे खरीफ का रोपा भी प्रभावित है। राज्य में एक जून से लेकर अब तक 185 मिमी कम बारिश दर्ज की गई है।

मौसम विभाग के निदेशक बीके मंडल ने बताया कि राज्य में अगले 48 घंटों तक हल्के बादल छाए रहेंगे। कहीं-कहीं बारिश भी होगी। लेकिन 24 के बाद अच्छी बारिश होने का पूर्वानुमान है। 24 और 25 अगस्त को कुछ जगहों पर भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:24 rain showers in whole Jharkhand somewhere heavy rain warnings